Thursday, May 09, 2024
Advertisement

शिवपाल यादव ने थरवई कांड के पीड़ित परिजनों से की मुलाकात, सीएम योगी को सौंपेंगे ज्ञापन

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में स्थित पोस्टमार्टम हाउस परिसर में थरवई कांड के पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त की।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 23, 2022 21:24 IST
Shivpal Yadav meets families of victims of Tharvai incident - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Shivpal Yadav meets families of victims of Tharvai incident 

Highlights

  • थरवई कांड के पीड़ित परिजनों से मिले शिवपाल यादव
  • एक ही परिवार के पांच लोगों की कर दी गई थी हत्या
  • यूपी सरकार से दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग

प्रयागराज। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री शिवपाल यादव ने प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में स्थित पोस्टमार्टम हाउस परिसर में थरवई कांड के पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त की। जिले के गंगापार थरवाई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में शुक्रवार की रात एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी। पीड़ित सुनील और अन्य परिजनों से मुलाकात के बाद शिवपाल यादव ने कहा, इस घटना का जल्द पर्दाफाश होना चाहिए और पीड़ित परिवार को सुरक्षा और आर्थिक सहायता मिलनी चाहिए। 

शिवपाल ने कहा कि परिवार में जीवित बची बच्ची की पढ़ाई-लिखाई का खर्च सरकार को उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही परिवार के सदस्य सुनील को सरकारी नौकरी मिलनी चाहिए और हम यहां से जाकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे और उन्हें ज्ञापन देकर मांग करेंगे कि इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगे। शिवपाल ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था सुधारे जाने की जरूरत है और इस घटना का पर्दाफाश कर दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की जाए और उन्हें कड़ी सजा दी जाए। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार के मुताबिक, मृतकों में राजकुमार यादव (55 वर्ष), राजकुमार की बेटी मनीषा (25 वर्ष), राजकुमार की पत्नी कुसुम (50 वर्ष), राजकुमार की बहु सविता (30 वर्ष) और राजकुमार की नातिन मीताक्षी (दो वर्ष) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि वहीं राजकुमार की दूसरी नातिन पांच वर्षीय साक्षी जीवित है। राजकुमार का पुत्र सुनील किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए घर से बाहर था। कुमार ने बताया कि घटनास्थल का निरीक्षण करने पर पाया गया कि घर के बेडरूम में आग भी लगी हुई थी जिसे दमकल द्वारा बुझा दिया गया। उन्होंने बताया कि शवों के पोस्टमार्टम के बाद तमाम जानकारी निकलकर सामने आएगी कि हत्या कैसे की गई।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement