1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP: इंग्लिश पेपर लीक मामले में तीन पत्रकार गिरफ्तार, अधिकारियों की बुद्धि-शुद्धि के लिए साथियों ने किया हवन

UP: इंग्लिश पेपर लीक मामले में तीन पत्रकार गिरफ्तार, अधिकारियों की बुद्धि-शुद्धि के लिए साथियों ने किया हवन

अंग्रेजी का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में तीन सहकर्मियों की गिरफ्तारी के विरोध में पत्रकारों ने रविवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों की बुद्धि-शुद्धि के लिए ‘हवन-पूजन’ किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 10, 2022 20:38 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्‍तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित इंटरमीडिएट की परीक्षा का अंग्रेजी का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में तीन सहकर्मियों की गिरफ्तारी के विरोध में पत्रकारों ने रविवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों की बुद्धि-शुद्धि के लिए ‘हवन-पूजन’ किया। 

पत्रकारों ने सोमवार से बेमियादी अनशन करने की घोषणा की है। इंटरमीडिएट की परीक्षा का अंग्रेजी का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में तीन पत्रकारों अजीत कुमार ओझा, दिग्विजय सिंह और मनोज गुप्ता की गिरफ्तारी के मामले में बलिया संयुक्त पत्रकार संघर्ष समिति के बैनर तले पत्रकारों ने रविवार को जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह व पुलिस अधीक्षक राजकरन नैयर की 'बुद्धि-शुद्धि' के लिए जिला मुख्यालय व ग्रामीण क्षेत्रों में हवन पूजन किया। 

जिला मुख्यालय पर पत्रकारों ने बाबा बालेश्वर नाथ के मंदिर में हवन पूजन किया। संघर्ष समिति के संयोजक मंडल के हरिनारायण मिश्र ने जिला प्रशासन पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि बलिया में परीक्षा के दौरान नकल के खेल का सच सामने लाने के कारण जिला प्रशासन ने तीन पत्रकारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

संघर्ष समिति के संयोजक मंडल के संदीप सौरभ सिंह ने ‘भाषा’ को बताया कि गिरफ्तार पत्रकारों की रिहाई और दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार से जिला मुख्यालय पर बेमियादी अनशन शुरू होगा। 

उल्लेखनीय है कि उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित बोर्ड परीक्षा में कक्षा 12वीं के अंग्रेजी विषय के प्रश्न पत्र लीक मामले में पुलिस ने अब तक मास्‍टरमाइंड स्कूल प्रबंधक समेत करीब 50 लोगों को गिरफ्तार किया है। 12वीं की परीक्षा का अंग्रेजी का प्रश्नपत्र लीक हो गया था। इसके चलते बलिया समेत 24 जिलों में परीक्षा रद्द कर दी गई थी। 

erussia-ukraine-news