Saturday, June 22, 2024
Advertisement

बाराबंकी: सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के पीछे 'टाइम बम' मिलने से हड़कंप, बम स्क्वॉड ने किया डिस्पोज

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जनपद में सतरिख कोतवाली क्षेत्र के सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के करीब 500 मीटर पीछे टाइमर बम मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। टाइम बम होने की सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

Reported by: Deepak Nirbhay
Published on: April 08, 2022 20:42 IST
Explosives found behind Safedabad railway station- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Explosives found behind Safedabad railway station

Highlights

  • बाराबंकी जनपद के सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के पास की घटना
  • स्टेशन के करीब 500 मीटर पीछे दिखी टाइमर बम जैसी चीजें
  • बम स्क्वाड ने बम नष्ट किया और जांच के लिए सैंपल भेजा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जनपद में सतरिख कोतवाली क्षेत्र के सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के करीब 500 मीटर पीछे टाइमर बम मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। टाइम बम होने की सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद इलाके की घेराबंदी कर आवाजाही बंद कर दी गई। अफसरों ने हिम्मत जुटाई और पास जाकर देखा तो खुले पड़े कैरी बैग में करीब पांच बम और एक डिजिटल टाइमर दिखाई पड़ा। जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड, बम स्क्वाड और डॉग स्क्वाड टीम सहित एटीएस टीम को भी बुलाया गया।  

बाराबंकी एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि शुक्रवार को एक व्यक्ति ने सूचना दी कि यहां पर कुछ चीजें पड़ी हुई है जो बम जैसी दिख रही हैं। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जो लोग आसपास थे उनको मौके से दूर किया गया। इसके बाद इसकी सूचना बम निरोधक दस्ते को दी गई। बम निरोधक दस्ता यहां टाइम से पहुंचा। आगे उन्होंने बताया कि जो भी संदिग्ध वस्तु मिली है उसे बम निरोधक टीम ने नष्ट किया है और उन्होंने सैंपल को लैब भेजा जिससे यह स्पष्ट हो सके यह क्या चीज थी इसके अंदर क्या था? बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) नगर आतिश कुमार सिंह, सीओ नवीन सिंह व सुमित त्रिपाठी के साथ मौके पर पहुंचे।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि इस ऑपरेशन को पूरा करने में दो से ढाई घंटे लगे। टाइमर के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका सत्यापन हमारी विशेषज्ञ टीम करेंगी। सीओ आतिश कुमार सिंह ने बताया कि ‘बम डिस्पोजल दस्ता’ जरूरी प्रक्रिया पूरी करने में जुटा है और जांच पड़ताल के बाद ही बम की पुष्टि की जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement