1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP: नशे में धुत युवक ने महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी, विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी

UP: भदोही में नशे में धुत युवक ने महात्मा गांधी की प्रतिमा की खंडित, धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता

जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्रित होकर गांधी चौक पर आ पहुंचे। जहां उन्होंने इसके विरोध में धरना प्रदर्शन दिया। साथ ही आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी की मांग भी की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2022 11:40 IST
UP Police (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : TWITTER UP Police (File Photo)

Highlights

  • नशे में धुत युवक ने तोड़ी महात्मा गाधी की प्रतिमा
  • घटना के बाद से फरार हुआ युवक
  • पुलिस ने आरोपी युवक की पहचान कर उसकी बाइक जब्त की

भदोहीः उत्तर प्रदेश के भदोही में बीती शनिवार रात को नशे में धुत एक व्यक्ति ने शहर के चौराहे पर स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। आरोपी व्यक्ति महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित करने के बाद वहां से फरार हो गया। इस घटना की सूचना जैसे ही शहर में फैली इसके विरोध में कांग्रेस कार्यकताआ वहां धरने पर बैठ गए। घटना की सूचना पाकर माहौल को काबू में करने के लिए पुलिस भी वहां पहुंच गई। कांग्रेस नेताओं ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रतिमा को खंडित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करने लगे। 

नशे में था बाइक सवार

जानकारी के मुताबिक, शनिवार शाम को नशे में धुत एक युवक बाइस से गांधी चौक पहुंचा। जहां उसने चौराहे पर लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। महात्मा गांधी की खंडित प्रतिमा देख आसपास मौजूद लोगों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। जिससे घबराकर आरोपी युवक अपनी बाइक छोड़ वहां से भाग निकला। 

इस घटना की सूचना जंगल की आग की तरह पूरे शहर में फैल गई। जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्रित होकर गांधी चौक पर आ पहुंचे। जहां उन्होंने इसके विरोध में धरना प्रदर्शन दिया। साथ ही आरोपी की तुरंत गिरफ्तारी की मांग भी की। घटना की सूचना पाकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी तुरंत वहां आ पहुंचे। प्रशासन ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वहां जल्द ही महात्मा गांधी की दूसरी प्रतिमा लगाने और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। शाम तक प्रशासन ने वहां महात्मा गांधी की दूसरी प्रतिमा स्थापित कर दी। जिसके बाद जाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त किया। पुलिस ने आरोपी युवक की पहचान कर उसकी बाइक कब्जे में ले ली है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी युवक की पहचान उमेश चौहान चौरी थाना क्षेत्र के लठियां का निवासी के रूप में हुई है।