Thursday, March 28, 2024
Advertisement

यूपी: लखनऊ के DM अभिषेक प्रकाश की हो रही तारीफ, दिव्यांग महिला से कराया कलेक्ट्रेट की नई लिफ्ट का उद्घाटन

UP News: डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि ग्राउंड फ्लोर से फर्स्ट फ्लोर और सेकंड फ्लोर पर जाने के लिए अब नागरिकों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। वह लिफ्ट के माध्यम से अपने काम को पूरा कर सकते हैं।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 07, 2022 13:48 IST
Lucknow DM Abhishek Prakash- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Lucknow DM Abhishek Prakash

Highlights

  • लखनऊ के DM अभिषेक प्रकाश की हो रही तारीफ
  • दिव्यांग महिला से कराया कलेक्ट्रेट की नई लिफ्ट का उद्घाटन
  • अभिषेक प्रकाश ने मई में चलाई थी वृक्षारोपण की मुहिम

यूपी: लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश अक्सर अपने बेहतरीन काम के लिए सुर्खियों में रहते हैं। इस बार उन्होंने एक दिव्यांग महिला द्वारा कलेक्ट्रेट की नई लिफ्ट का उद्घाटन कराया है। उनके इस कदम की हर तरफ तारीफ हो रही है।

इस मौके पर डीएम ने कहा, 'कलेक्ट्रेट को आज एक बड़ी सौगात मिली है। यहां तमाम कामों के लिए हजारों लोग रोज आते हैं। ऐसे में इस लिफ्ट का फायदा उनको मिलेगा। खासतौर पर दिव्यांग भाई-बहनों को इससे काफी सहूलियत मिलेगी।'

उन्होंने कहा कि ग्राउंड फ्लोर से फर्स्ट फ्लोर और सेकंड फ्लोर पर जाने के लिए अब नागरिकों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। वह लिफ्ट के माध्यम से अपने काम को पूरा कर सकते हैं।

अभिषेक प्रकाश ने मई में चलाई थी वृक्षारोपण की मुहिम

बता दें कि मई में अभिषेक प्रकाश ने लखनऊ में बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण की मुहिम चलाई थी। इस मुहिम के तहत लखनऊ में 36 लाख पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा था कि प्रत्येक अधिकारी और नागिरक अन्य लोगों को प्रेरित करें कि वह अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर एक-एक फलदार वृक्ष लगाए। यह वृक्ष सामुदायिक पार्क में लगाए जाएंगे।

इस दौरान उन्होंने गोमती नदी के दोनों किनारों पर एक से पांच किलोमीटर के दायरे में सघन वृक्षारोपण कराने की भी बात कही थी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement