UP News: आज BJP प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालेंगे भूपेंद्र चौधरी, समारोह में ये नेता रहेंगे मौजूद

UP News: भूपेंद्र चौधरी को 25 अगस्त को पार्टी ने प्रदेश का नया अध्यक्ष बनाया है। इससे पहले यह जिम्मेदारी स्वतंत्रदेव सिंह संभाल रहे थे। भूपेंद्र उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य और योगी सरकार में मंत्री भी हैं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 29, 2022 11:35 IST
UP News- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV UP News

Highlights

  • इससे पहले स्वतंत्र देव सिंह संभल रहे थे कमान
  • नए प्रदेश महामंत्री (संगठन) की भी की गई है नियुक्ति
  • उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सदस्य हैं भूपेंद्र चौधरी

UP News: भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली नेतृत्व ने लगभग 5 महीनों तक इंताजर कराने के बाद आखिरकार 25 अगस्त को उत्तर प्रदेश बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष घोषित कर दिया। इस बार पश्चिमी यूपी से आने वाले और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। जिसके बाद आज सोमवार को वह कमान संभालेंगे। 

भूपेंद्र चौधरी के पदग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह के साथ ही केन्द्र सरकार के मंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। यहां स्वतंत्रदेव सिंह भूपेंद्र चौधरी को जिमेदारियां सौपेंगे। 

चारबाग रेलवे स्टेशन से अटल चौक तक स्वागत की तैयारी

भूपेंद्र सिंह के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पहली बार राजधानी लखनऊ पहुंचने पर चारबाग रेलवे स्टेशन से अटल चौक के रास्ते को तोरण द्वार और पताकाओं से सजाया गया है। रास्ते में पार्टी के पदाधिकारी, प्रदेश सरकार के मंत्री, आयोग, निगम बोर्ड के अध्यक्ष, सदस्य और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह समूह में नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष को पुष्प वर्षा और मालाएं पहनाकर स्वागत की तैयारियां की हैं।

Bhupendra Chaudhary

Image Source : FACEBOOK
Bhupendra Chaudhary

स्वागत के लिए की गई है भव्य तैयारी 

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री और सांसद सुब्रत पाठक ने बताया, "प्रदेश अध्यक्ष के स्वागत और पदभार ग्रहण कार्यक्रम को अभूतपूर्व बनाया जाएगा। इसके लिए पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महापुरुषों की प्रतिमा स्थलों को सजा दिया है। पार्टी प्रदेश कार्यालय में भव्य मंच बनाया गया है।" 

स्टेशन से ऐसे पहुचेंगे पार्टी मुख्यालय 

इस दौरान चारबाग स्टेशन से निकलने के बाद भूपेंद्र चौधरी रोड शो के रूप में पार्टी के कार्यालय तक जाएंगे। जहां रस्ते में पड़ने वाली महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्पांजलि देने के बाद लोकभवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर रूककर वहां श्रधांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, महारानी अवन्ती बाई, अटल चौक स्थित भारत रत्न बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा तथा लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर पुष्पार्चन करते हुए भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचेंगे। 

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022