Friday, April 19, 2024
Advertisement

UP news: 'भाजपा की इच्छा...पूरा विपक्ष हो जाए खत्म; एक ही पार्टी का हो राज'

UP news: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा 'धनबल' के जोर पर सभी राजनीतिक दलों को कमजोर कर रही है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 30, 2022 23:54 IST
File Photo of Rakesh Tikait- India TV Hindi
Image Source : PTI File Photo of Rakesh Tikait

UP news: भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी 'धनबल' के जोर पर सभी राजनीतिक दलों को कमजोर कर रही है ताकि वह अकेले देश पर शासन कर सके। शुक्रवार को श्रावस्ती जाते समय अपने काफिले को रोक कर यहां पत्रकारों से अनौपचाकि बातचीत में टिकैत ने एक सवाल के जवाब में कहा, "ये (भाजपा) चाहते हैं कि पूरा विपक्ष खत्म हो जाए और देश में एक ही पार्टी का राज हो। ये पैसे की ताकत से सभी राजनीतिक दलों को कमजोर करेंगे।" 

देश को किसान ही बचा सकता है: टिकैत

राकेश टिकैत ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर कानून लाने, किसानों को फसलों के सही दाम दिलाने एवं जमीनों की लूट को लेकर किसान देश में एक बड़ा आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि देश को किसान ही बचा सकता है इसलिए किसानों का संगठन काम करता रहेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने गन्ना किसानों का भुगतान समय से करने की बात कही है और यदि भुगतान नहीं हुआ तो किसान आंदोलन करेंगे। 

'सत्तारूढ़ दल ने बेईमानी से जीता चुनाव'

टिकैत ने सत्तारूढ़ दल पर बेईमानी से चुनाव जीतने का आरोप लगाया और दावा किया, ''विधानसभा चुनावों में अधिकारियों ने बेईमानी से सौ से अधिक सीटें भाजपा को जितवाई हैं। विपक्ष के जो प्रत्याशी 30-30 हजार वोट से जीत रहे थे उन्हें बेईमानी करके हरा दिया गया।'' राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के विषय में पूछे गए सवाल पर टिकैत ने कहा कि यात्रा निकालना सही है लेकिन इन्हें और पहले यात्रा निकालनी चाहिए थी। पॉपुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) पर सरकार के लगाए प्रतिबंध पर टिकैत ने कहा कि "अगर कोई गलत काम कर रहा हो तो प्रतिबंध सही है, लेकिन अगर पक्षपात हुआ है तो यह सरकार की गलती है।" 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement