Saturday, April 27, 2024
Advertisement

UP News: बाल-बाल बचे सीएम योगी, वाराणसी में हेलिकॉप्टर से टकराई चिड़िया, बड़ा हादसा टला

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ पुलिस लाइन ग्राउंड से वापस सर्किट हाउस आए। अब वह सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट जाएंगे। जहां से वह प्लेन के द्वारा लखनऊ जाएंगे। पुलिस लाइन ग्राउंड से उड़ान भरने के बाद पिसौर पुल के समीप आसमान में सीएम योगी के हेलिकॉप्टर में बर्ड हिट हुआ है।

Sudhanshu Gaur Written by: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: June 26, 2022 12:36 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Yogi Adityanath

Highlights

  • वाराणसी से लखनऊ के लिए जा रहे थे सीएम योगी
  • 550 फीट की ऊंचाई पर आसमान में एक पक्षी हेलिकॉप्टर टकराया
  • योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए थे

UP News: रविवार सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। वाराणसी में रविवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर में एक चिड़िया टकरा गई। जिसके बाद हेलिकॉप्टर के पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत उसे वापस लैंड करवा दिया।  

इंडिया टीवी के रिपोर्टर विशाल सिंह की खबर के अनुसार, घटना रविवार सुबह वाराणसी की है। यहां पुलिस लाइन से वह वापस लखनऊ जा रहे थे। उसी दौरान यह हादसा हो गया। बर्ड हिट के कारण हेलिकॉप्टर को एहतियातन पुलिस लाइन ग्राउंड में वापस लैंड कराया गया। जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ पुलिस लाइन ग्राउंड से वापस सर्किट हाउस आए। अब वह सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट जाएंगे। जहां से वह प्लेन से लखनऊ जाएंगे। पुलिस लाइन ग्राउंड से उड़ान भरने के बाद पिसौर पुल के समीप आसमान में सीएम योगी के हेलिकॉप्टर में बर्ड हिट हुआ है।

550 फीट की ऊंचाई पर टकराया पक्षी

आपको बता दें कि जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा प्रस्तावित है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री द्वारा लोकार्पित और शिलान्यास की जाने वाले परियोजनाओं की जानकारी लेने के लिए वे यहां आये थे। जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक की और कानून-व्यवस्था के साथ-साथ विकास कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद वह स्थलीय निरीक्षण करते हुए श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में जारी निर्माण कार्य का जायजा लेने और दर्शन-पूजन करने गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आए थे।

Yogi Adityanath in Helicopter

Image Source : INDIA TV
Yogi Adityanath in Helicopter

आज सुबह 9 बजे के लगभग वह लखनऊ जाने के लिए सर्किट हाउस से पुलिस लाइन ग्राउंड के लिए रवाना हुए। सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलिकॉप्टर पुलिस लाइन ग्राउंड से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद वापस लैंड हुया तो पुलिस और प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। सीएम योगी आदित्यनाथ हेलिकॉप्टर से नीचे उतरे तो पता लगा कि पिसौर पुल के समीप 1550 फीट की ऊंचाई पर आसमान में एक पक्षी हेलिकॉप्टर से टकरा गया था। 

गौरतलब है कि अभी पिछले दिनों पटना में भी बर्ड हिट की वजह से एक प्लेन में आग लग गई थी। जिसके बाद उसे लैंड करा लिया गया था। उस दौरान प्लेन में 185 यात्री सवार थे। हालांकि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया था। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement