Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

UP News: गायों को ट्रकों में भरकर ले जा रहे थे पंजाब, यूपी में 5 आरोपी दबोचे गए

UP News: पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए फरीदपुर थाने में विधिक कार्रवाई की गई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 06, 2022 20:49 IST
UP News- India TV Hindi
Image Source : PTI UP News

Highlights

  • पांचों आरोपी पंजाब के रहने वाले हैं
  • पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में लिया
  • कैंटर से 9 गाय और 3 गोवंश बरामद

UP News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की फरीदपुर पुलिस ने आज बुधवार को पंजाब जा रहे दो ट्रकों में से 27 गायें एवं गोवंश बरामद कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पांचों आरोपी पंजाब के रहने वाले हैं। बरेली के देहात पुलिस अधीक्षक राज कुमार अग्रवाल ने बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता की ओर से सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है। 

ट्रक से 13 जिंदा और 2 मृत गायें मिलीं 

अग्रवाल ने बताया कि कैंटर से 9 गाय और 3 गोवंश जबकि ट्रक से 13 जिंदा गाय व दो मृत गाय मिली। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए फरीदपुर थाने में विधिक कार्रवाई की गई है। अग्रवाल ने बताया कि पंजाब के पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए लोगों में रेशमा सिंह, गुरविंदर सिंह, मनप्रीत सिंह, गुरदीप सिंह और दर्शन खान शामिल हैं। 

उत्तराखंड: NDRF ने गाय को सुरक्षित बाहर निकाला

वहीं, उत्तराखंड के चमोली जिले में सोमवार को एक गाय घास चरने के दौरान फिसलते हुए नीचे गिरकर नंदाकिनी नदी के किनारे फंस गई थी, जिसे राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने सुरक्षित बचा लिया। चमोली जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, नंदानगर क्षेत्र से करीब एक किलोमीटर आगे सितोल मार्ग पर गाय के नदी के किनारे गिरने की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ कर्मियों को मौके पर भेजा गया। 

अधिकारियों ने बताया कि नदी के जिस छोर की तरफ गाय गिरी थी, उस तरफ से गाय को निकालने का कोई रास्ता नहीं था। इसलिए एनडीआरएफ की टीम ने नदी के आर-पार रस्सी के सहारे गाय को सुरक्षित बाहर निकाला। पिछले दिनों वर्षा होने के कारण तेज धारा में बह रही नदी के किनारे से गाय को निकालने के इस अभियान में कई घंटे लगे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement