UP News: दो समुदायों के बीच विवाद के मामले में चार गिरफ्तार, 25 अन्य पर मामला दर्ज

UP News: बरेली शहर के जनकपुरी मोहल्ले में दो समुदायों के बीच हुए विवाद के मामले में पुलिस ने 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Updated on: July 16, 2022 0:04 IST
Representational Image- India TV Hindi News
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • लापरवाही बरतने के आरोप में प्रेमनगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक को निलंबित किया गया
  • पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और एक आरोपी फरार है
  • 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR आवास विकास के चौकी इंचार्ज ओम ने दर्ज कराई है

UP News: बरेली शहर के जनकपुरी मोहल्ले में दो समुदायों के बीच हुए विवाद के मामले में पुलिस ने 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा चार आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया है। दूसरी तरफ, विवाद के दौरान काम करने में कथित लापरवाही बरतने के आरोप में प्रेमनगर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। SSP सत्यार्थ अनिरुद्ध ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार को हुई घटना में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस मामले में 25 अज्ञात के खिलाफ एक अन्य प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। उन्‍होंने कहा कि मीडिया में आई तस्वीरों और सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपियों की पहचान कर कार्रवाई की जा रही है। 

प्रेम नगर के थाना प्रभारी दयाशंकर को किया गया निलंबित

SSP अनिरुद्ध ने बताया कि प्रेम नगर के थाना प्रभारी दयाशंकर को प्रारंभिक जांच के बाद निलंबित कर दिया गया और अब अरविंद कुमार को प्रेम नगर थाने का प्रभार दिया गया है। गौरतलब है कि नगर निगम की टीम गुरुवार शाम को जनकपुरी में रामजानकी मंदिर के पास के बाजार में चिकन बिरयानी की दुकान के संचालक मोहम्मद नवाज द्वारा किए गए कथित अतिक्रमण को हटाने पहुंची थी। नाले पर किए गए पक्के निर्माण को तोड़ने पर दुकान संचालक की टीम से नोकझोंक हुई थी। हालांकि, टीम ने निर्माण ध्वस्त कर दिया था। आरोप है कि मोनवाज व उसके साथियों ने दवा व्यापारी अंकित भाटिया, हिंदू युवा वाहिनी के महानगर प्रभारी कमल राणा, नरेंद्र राणा आदि पर चाकू से हमला किया। दुकान संचालक को शक था कि उक्त लोगों ने ही नगर निगम की टीम से उसकी शिकायत की है।

आवास विकास के चौकी इंचार्ज ओम ने कराई FIR

बरेली के नगर मजिस्ट्रेट राजीव पांडेय ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर गुरुवार को पांच नामजद के खिलाफ पहली रिरपोर्ट दर्ज की गई थी। इनमें चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और एक आरोपी फरार है। वहीं, माहौल खराब करने, बवाल करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, रास्ता रोकने और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रेम नगर में दूसरा मामला दर्ज किया गया। यह FIR आवास विकास के चौकी इंचार्ज ओम की ओर से दर्ज कराई गई है।

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022