Thursday, May 09, 2024
Advertisement

UP News: स्कूल में पानी भरा तो टीचर ने छात्रों से कुर्सियों का पुल बनवाकर पार किया रास्ता, VIDEO वायरल होने के बाद हुईं निलंबित

UP News: महिला टीचर का नाम पल्लवी बताया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि जिस दौरान वह जलभराव पार कर रही हैं, उस दौरान गरीब मासूम बच्चे पानी में कुर्सियां लगा रहे हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi
Updated on: July 29, 2022 10:32 IST
mathura teacher viral video- India TV Hindi
Image Source : ANI mathura teacher viral video

Highlights

  • छात्रों से कुर्सियों का पुल बनवाकर पार किया रास्ता तो टीचर हुई निलंबित
  • महिला टीचर ने कपड़े खराब ना हों, इसलिए उठाया ये कदम
  • वीडियो वायरल होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग ने की कार्रवाई

UP News: यूपी के मथुरा जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां के प्राथमिक विद्यालय दघेंटा का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें महिला टीचर छात्रों से कुर्सियों का पुल बनवाकर जलभराव को पार कर रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद अध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है। ये मामला मथुरा जिले के बलदेव इलाके के एक स्कूल (Mathura News) का है। यहां महिला टीचर ने कपड़े खराब ना हों, इसलिए स्कूल में कुर्सियों का पुल बनवाया और फिर उस पर पैर रखकर जलभराव को पार किया। 

महिला टीचर का नाम पल्लवी बताया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि जिस दौरान वह जलभराव पार कर रही हैं, उस दौरान गरीब मासूम बच्चे पानी में कुर्सियां लगा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, स्कूल में पानी भरा हुआ था और छुट्टी के समय टीचर को वहां से निकलने में समस्या आ रही थी। उन्हें अपने कपड़ों के गंदे होने का डर था। ऐसे में टीचर ने बच्चों से ही भरे हुए पानी में कुर्सियां लगवाईं और फिर उसके ऊपर से निकल गईं। 

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना

इस मामले का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, वैसे ही लोग टीचर की आलोचना करने लगे। लोग कह रहे थे कि टीचर होकर भी एक महिला को बच्चों पर तरस क्यों नहीं आया? आखिर मासूम बच्चे क्या इसलिए स्कूल आते हैं कि वह टीचरों के लिए कुर्सियां लगाएं।

बेसिक शिक्षा विभाग ने टीचर को निलंबित किया

यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। विभाग ने टीचर को इस मामले में दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है और जांच के आदेश दिए हैं। 

यूपी के हरदोई से भी आया टीचर का हैरान करने वाला वीडियो

इसी तरह यूपी के हरदोई से भी एक टीचर का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में टीचर बच्चों से अपने हाथ दबवाती हुईं नजर आ रही हैं। वीडियो में दिख रहा है कि महिला टीचर कुर्सी पर बैठी हैं और उनके पास में एक बच्चा खड़ा हुआ है, जो उनके हाथ दबा रहा है। इस दौरान टीचर आराम से पानी पीते हुए दिख रही हैं और बच्चों को गुस्सा दिखा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वीडियो के सामने आने के बाद भी महिला टीचर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement