Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

UP News: लखनऊ में नाबालिग के साथ पार्क में रेप, कानपुर से दबोचा गया आरोपी

UP News: नाबालिग लड़की और लड़के के बीच इंस्टाग्राम पर बातचीत शुरू हुई थी। व्यक्ति ने लड़की को फोन किया था और लखनऊ के लोहिया पार्क में उसे मिलने के लिए बुलाया था। आरोपी गुजरात में धागा बनाने की फैक्ट्री में काम करता है और घटना को अंजाम देने के बाद वह अपने घर भाग गया था।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 19, 2022 15:41 IST
UP News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE UP News

Highlights

  • लखनऊ में नाबालिग के साथ पार्क में रेप
  • कानपुर से दबोचा गया आरोपी
  • इंस्टाग्राम पर आरोपी से बातचीत शुरू हुई थी

UP News: यूपी के लखनऊ में एक नाबालिग लड़की के साथ पार्क में रेप का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया मंच पर बातचीत के बाद दोस्त बने एक व्यक्ति से यहां के एक सार्वजनिक पार्क में मिलने गई 15 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर रेप किया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपी विद्या सागर कुशवाहा (20) को कानपुर में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पुलिस के मुताबिक, नाबालिग ने अपनी मां के फोन का इस्तेमाल करते हुए इंस्टाग्राम पर आरोपी से बातचीत शुरू की थी। पुलिस ने कहा कि मंगलवार को व्यक्ति ने लड़की को फोन किया और लखनऊ के लोहिया पार्क में उसे मिलने के लिए बुलाया। 

उन्होंने बताया कि घर वापस आने पर उसने अपने माता-पिता को घटना के बारे में बताया जो उसे एक अस्पताल ले गए और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) प्राची सिंह ने कहा, शिकायत के आधार पर हमने भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो (यौन अपराध से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। 

गुजरात में धागा बनाने की फैक्ट्री में काम करता है कुशवाहा 

कुशवाहा गुजरात में धागा बनाने की फैक्ट्री में काम करता है। पुलिस ने कहा कि वह कुछ दिन पहले कानपुर में अपने घर आया था और लड़की से मिलने लखनऊ गया था। उन्होंने बताया कि नाबालिग से रेप करने के बाद वह अपने घर भाग गया। लड़की के पिता दिहाड़ी मजदूर हैं और उसकी मां घरेलू सहायिका का काम करती है। 

उन्होंने बताया कि लड़की बिना बताए कुशवाहा से मिलने के लिए घर से निकल गई। पुलिस ने एक सार्वजनिक पार्क में हुई घटना को देखते हुए पार्क प्रबंधन को सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाने को कहा है। 

डीसीपी ने कहा, 'इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए इलाके के पास तैनात पुलिसकर्मियों को भी सतर्क रहने और पैदल गश्त बढ़ाने के लिए कहा गया है।'

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement