Thursday, May 02, 2024
Advertisement

यूपी: राहुल गांधी को मिला राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्‍य पुजारी का आशीर्वाद, भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के लिए कही ये बात

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के लिए अयोध्या के राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्‍य पुजारी का आशीर्वाद मिला है। आचार्य सत्येंद्र दास ने इस यात्रा के लिए राहुल गांधी को समर्थन दिया है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 03, 2023 6:23 IST
Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE राहुल गांधी

लखनऊ: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश में मंगलवार दोपहर से शुरू होने वाली है। इस यात्रा की शुरुआत से पहले अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी ने राहुल गांधी को अपना आशीर्वाद दिया है और यात्रा की सफलता की कामना की है। राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने राहुल गांधी को भेजे एक पत्र में इस बात का जिक्र किया है कि भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से देश को एकजुट करने के लिए वह (पुजारी) अपना समर्थन देते हैं।

पुजारी ने पत्र में लिखा, 'मैं आशा करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि जिस मिशन के लिए आप लड़ रहे हैं, वह सफल हो, मैं आपको आपके लंबे जीवन का आशीर्वाद देता हूं। आप लोगों के हित में और लोगों की खुशी के लिए 'सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय' के लिए काम कर रहे हैं, मैं भगवान राम की कृपा आप पर हमेशा बनाए रखना चाहता हूं।'

तमिलनाडु से शुरू हुई थी भारत जोड़ो यात्रा, ये हैं आगे के कार्यक्रम

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और अब तक 10 राज्यों से गुजरते हुए ये यात्रा 2800 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर चुकी है। इस महीने यह यात्रा कश्मीर में खत्म होगी। इस यात्रा को ठंड और नए साल की वजह से कुछ दिन के लिए रोका गया था और अब 3 जनवरी से ये यूपी से फिर शरू होगी।

यात्रा 3 जनवरी की दोपहर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से शुरु होगी और बागपत के मविकला गांव में रात को रुकेगी। 4 जनवरी को सुबह वहां से यह यात्रा चलकर उत्तर प्रदेश के शामली से गुजरेगी। 5 जनवरी की शाम पानीपत के सनौली होते हुए भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी।

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement