Thursday, April 25, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: दनादन 'डिजिटल अटैक' कर रही है BJP, सपा को बताया दलित विरोधी

भारतीय जनता पार्टी सोशल मीडिया के जरिए विपक्षी पार्टी पर हमला करने का कोई कसर नहीं छोड़ रही है। बीजेपी यूपी के ट्वीटर हैंडल से एक पुराना वीडियो शेयर करके सपा पर निशाना साधा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 09, 2022 12:58 IST
anti dalit- India TV Hindi
फाइल फोटो

Highlights

  • समाजवादी पार्टी की पोल खोल रही बीजेपी
  • अखिलेश यादव के बाद दनादन 'अटैक'
  • डिजिटल अटैक के कारण विपक्ष की बोलती बंद

उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: यूपी में चुनावी रैली भले ही नहीं हो रही है लेकिन भारतीय जनता पार्टी सोशल मीडिया के जरिए विपक्षी पार्टी पर हमला करने का कोई कसर नहीं छोड़ रही है। बीजेपी यूपी के ट्वीटर हैंडल से एक पुराना वीडियो शेयर करके सपा पर निशाना साधा है। भाजपा की ओर से लगातार इस तरह के वीडियो और फोटो ट्वीट किए जा रहे हैं। हालांकि, समाजवादी पार्टी की ओर से भी इसको लेकर जवाब मिल रहे हैं।

बीजेपी यूपी के ट्वीटर हैंडल पर लिखा गया है, "जो करते थे बाबा साहब का अपमान, रोक देते थे SC/ST छात्रों की छात्रवृत्ति, ऐसी सपाइयों की बस एक ही पहचान, सर पर लाल टोपी और चेहरे पर गुमान"। इस तरह से बीजेपी ने सपा को डॉ. भीमराव आंडेबकर का अपमान करने वाला और दलित विरोधी बताया है।  हालांकि, अभी कुछ दिन पहले सपा के एक पार्षद शतरुद्र प्रकाश बीजेपी में शामिल हुए थे। उन्होंने कहा था कि, मुझे यह कहते हुए अफसोस हो रहा है कि सोशलिस्ट आंदोलन सिकुड़ गया। इस तरह से समाजवादी होने का दावा करने वाली अखिलेश यादव की पार्टी सपा को लेकर टिप्पणी की थी।

उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं। अब चुनाव आयोग ने रैली करने पर रोक लगा दी है जिसके बाद प्रमुख पार्टियां सोशल मीडिया के जरिए प्रचार प्रसार करने में जुटी है। सभी एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं तो वहीं जीत का दावा भी कर रहे हैं। बता दें, 15 जनवरी तक रैली करने पर रोक लगाई है। साथ ही सार्वजनिक स्थानों से राजनीतिक पोस्टर-बैनर हटाए जा रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया इन पार्टियों के लिए बेहतर हथियार बनता दिख रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement