Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: शख्स ने चुराए थे करोड़ों के हीरे जवाहरात, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Uttar Pradesh: पुलिस अधीक्षक (नगर) पीयूष कुमार ने कहा, "स्टोर मैनेजर चिरंजीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन उसका साथी देवाशीष अभी भी फरार है। उसे भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 02, 2022 14:08 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • एक साथी अभी भी है फरार
  • दोनों संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक स्थानीय ज्वेलरी शोरूम से लगभग सात करोड़ रुपये के रत्न और हीरे सहित कीमती सामान चुराने वाले एक स्टोर मैनेजर को कोलकाता पुलिस ने पश्चिम बंगाल में उसके घर से गिरफ्तार किया है। आरोपी स्टोर मैनेजर चिरंजीत कुमार को मेरठ लाने के लिए मेरठ पुलिस की एक टीम कोलकाता के लिए रवाना हो गई है।

साथी अभी भी है फरार

पुलिस अधीक्षक (नगर) पीयूष कुमार ने कहा, "स्टोर मैनेजर चिरंजीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन उसका साथी देवाशीष अभी भी फरार है। उसे भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। उसके पास से चोरी के आभूषण बरामद नहीं हुए हैं।"

दोनों संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज

शोरूम के मालिक शफीकुल रहमान की शिकायत पर पुलिस ने दोनों संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शिकायत में रहमान ने दावा किया कि, चिरंजीत एक साल से अधिक समय से उस जगह पर काम कर रहा था। उसने उसका विश्वास जीत लिया था और इसलिए वह उसे शोरूम की चाबियां देता था।

शिकायतकर्ता ने बताया कि, बुधवार की शाम चिरंजीत और देबाशीष चुपचाप शोरूम में गए और ताला खोला, इसके बाद कीमती सामान चुराकर फरार हो गए। पुलिस ने कहा कि, रहमान की शिकायत के बाद दिल्ली गेट पुलिस स्टेशन में चिरंजीत और देवाशीष के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इससे पहले मुंबई में हुई थी ऐसी चोरी

मुंबई में पिछले साल एक बड़े सोना व्यवसायी के यहां से करोड़ों के हीरे जवाहरात चुराकर फरार चोर को बिहार के दरभंगा से गिरफ्तार किया गया था। साझा ऑपरेशन के बाद मुंबई और दरभंगा पुलिस ने चोर के पास से 3 किलो सोना, 16 किलो चांदी समेत लाखों रुपये की विदेशी मुद्रा भी बरामद किया था। पुलिस ने बताया कि मूल रूप से दरभंगा निवासी फूलो मुखिया नाम का यह शख्स 8 नवंबर को मुंबई के परेल इलाके में स्थित रोहन दीवानी के फ्लैट से तकरीबन डेढ़ करोड़ के आभूषण और विदेशी मुद्रा लेकर फरार हो गया था। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement