Friday, April 19, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: इन्टरस्टेट गौ-तस्करी गैंग के सदस्य को STF ने दबोचा, यूपी के कई जिलों में भी था नेटवर्क

Uttar Pradesh News: यूपी STF को आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। STF ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर गौ-तस्करी करने वाले गिरोह का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार किया है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Swayam Prakash Published on: August 22, 2022 21:51 IST
Interstate cow-smuggling gang member arrested- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Interstate cow-smuggling gang member arrested

Highlights

  • यूपी STF के हाथ लगी एक बड़ी सफलता
  • अन्तर्राज्यीय स्तर पर गौ-तस्करी गैंग का सदस्य गिरफ्तार
  • उत्तर प्रदेश के कई जिलों में वांटेड था अभियुक्त

Uttar Pradesh News: यूपी STF को आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। STF ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर गौ-तस्करी करने वाले गिरोह का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गए शख्स की पहचान शाह आलम उर्फ धोनी के तौर पर हुई है। ये मुजफ्फरनगर के तितावी थाना क्षेत्र का रहने वाला है। यूपी STF को गिरफ्तारी के दौरान शाह आलम के पास से एक पंजाब नंबर की क्रेटा गाड़ी, 2 मोबाइल फोन और कुछ नकदी बरामद की है।

यूपी के कई जिलों में था वांटेड

बीते कुछ दिनों से यूपी एसटीएफ को उत्तर प्रदेश के कई जिलों से गो-तस्करों के सक्रिय होने की खबरें मिल रही थीं। इस सम्बन्ध में एसटीएफ की अलग-अलग टीमों को जानकारी जुटाने और एक्शन लेने के लिए निर्देश दिए गए थे। यूपी एसटीएफ को सूचना मिली थी कि गौ-तस्करी करने वाले गिरोह का सक्रिय सदस्य और उत्तर प्रदेश के जनपद गोरखपुर, लखनऊ के थाना इटौजा और चिनहट से गौ-तस्करी के मामलों में वांटेड अभियुक्त शाह आलम उर्फ धोनी लखनऊ में रहकर गौ-तस्करी के काम में लिप्त है। आरोपी थाना इटौंजा पर धारा 420, 468, 471, धारा 3/5A/8 गोवध एक्ट और 11 पशु क्रुरता निवारण एक्ट में वांटेड चल रहा है। 

लखनऊ में पहले से एक्टिव थी एसटीएफ
शाह आलम उर्फ धोनी के खिलाफ कोर्ट से एनबीडब्लू और 82 सीआरपीसी का आदेश भी जारी है। इस इनपुट पर इंसपेक्टर आदित्य सिंह की एक टीम कार्यवाही करने के मकसद से लखनऊ में एक्टिव थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना दी गयी कि गौ-तस्करी करने वाले गिरोह का सक्रिय सदस्य शाह आलम एनएच-24 लखनऊ-सीतापुर मार्ग इटौजा, रेलवे स्टेशन के सामने मौजूद है। जिस पर एसटीएफ टीम फौरन मौके पर पहुंची और बल प्रयोग करते हुए वांटेड अभियुक्त शाह आलम को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त की गिरफ्तारी के दौरान एक क्रेटा गाड़ी, 2 मोबाइल और कुछ कैश भी बरामद हुआ है। 

10 सालों से गौ-तस्करी का कर रहा था काम 
गिरफ्तार अभियुक्त शाह आलम से जब एसटीएफ ने पूछताछ की तो उसने बताया कि वह करीब 10 सालों से गौ-तस्करी का काम कर रहा है और फिलहाल लखनऊ के गंगागंज कस्बे में अपनी ससुराल में रहकर गौ-तस्करी का काम कर रहा था। यह उत्तर प्रदेष के कई जनपदों से गौ-तस्करी के अपराध में वांटेड चल रहा था। इसके अन्य अपराधों के सम्बन्ध में जानकारी जुटाई जा रही है।  

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement