Monday, April 29, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: ऑटो एक और सवारी भरीं 27... पुलिस ने जब्त कर लगा दिया भारी भरकर जुर्माना, VIDEO में आप भी करें गिनती

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के बिंदकी से एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि फतेहपुर के बिंदकी में पुलिस ने एक ऑटो पकड़ा। जब पुलिस ने ऑटो को रुकवाया तो इसमें से एक के बाद एक 27 सवारी निकली चली गईं।

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Published on: July 11, 2022 20:22 IST
Police seized an auto after 27 people were found traveling in UP- India TV Hindi
Image Source : ANI Police seized an auto after 27 people were found traveling in UP

Highlights

  • आये दिन आते रहते हैं ट्रैफिक नियम तोड़ने अजीब मामले
  • उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में पुलिस ने एक ऑटो किया सील
  • पुलिस ने ऑटो जब्त कर 11,500 रुपये का जुर्माना लगाया

Uttar Pradesh News: हमारे देश में ट्रैफिक नियमों को लेकर लोग कितने जागरुक और सजग हैं, इसकी तस्वीर हम आए दिन देखते रहते हैं। देशभर की सड़कों पर विचित्र तरह के वाहन और वाहनों पर विचित्र तरह की सवारियां और कारनामे देखने को मिल जाते हैं। अब ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के बिंदकी से एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि फतेहपुर के बिंदकी में पुलिस ने एक ऑटो पकड़ा। जब पुलिस ने ऑटो को रुकवाया तो इसमें से एक के बाद एक 27 सवारी निकली चली गईं। 27 लोगों को ले जाते हुए इस ऑटो को पुलिस ने जब्त कर लिया है। इतना ही नहीं पुलिस ने इस ऑटो को जब्त कर 11,500 रुपये का भारी भरकम जुर्माना भी लगाया है।

ट्रैफिक पुलिस के सामने लोगों के अजीबोगरीब बहाने

यातायात नियमों का उल्लंघन करते वक्त लोग इतना नहीं सोचते लेकिन जब नियम तोड़ते हुए ट्रफिक पुलिस के हाथ लग जाते हैं तो लोगों के पास एक से बढ़कर एक बहाने होते हैं। ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले लोग कार्रवाई से बचने के लिए अक्सर कोई न कोई बहाना बनाते ही हैं, ताकि जुर्माने और दूसरी दंडात्मक कार्रवाई से बच सकें। यातायात पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए लोग जो कुछ अनोखे बहाने बनाते हैं। लोगों द्वारा विचित्र बहाने बनाने की यह जानकारी दिल्ली पुलिस के एक ट्वीट के जवाब में सामने आई है। इनमें से कई तो हास्यासपद हैं, जैसे-  'कुत्ते ने मेरा ड्राइविंग लाइसेंस खा लिया', 'बीवी का अफेयर चल रहा है किसी के साथ, हौज खास में बैठी है अभी उसी के साथ। प्लीज मुझे जाने दो।' और 'गर्लफ्रेंड इंतजार कर रही है' आदि। 

ट्रैफिक चालान को नजरअंदाज करना पड़ेगा भारी
अगर आप कार या बाइक या कोई अन्य वाहन चलाते हैं और आपकी गाड़ी का चालान कट जाता है, तो उसे तुरंत भर दें। क्योंकि ट्रैफिक नियमों के मुताबिक अगर कोई शख्स किसी ट्रैफिक नियम का दोबारा उल्लंघन करते हुए पाया जाता है, तो उसके चालान की राशि डेढ़ गुना तक बढ़ जाती है। अगर आप चाहते हैं कि आपके जेब पर अतिरिक्त भार न पड़े तो तुरंत ही अपने पुराने चालान को जमा करें।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement