Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh: वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में लहराया भारत का परचम, यूपी पुलिस के रिटायर्ड DSP ने जीता गोल्ड मेडल

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के रिटायर्ड डीएसपी जगदीश सिंह ने 60 वर्ष की उम्र में देश को गोल्ड मेडल दिला कर साबित कर दिया कि 'एज जस्ट अ नंबर'। जगदीश सिंह ने नीदरलैंड की राजधानी एम्स्टर्डम में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स के तहत आयोजित होने वाले 10 किलोमीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल जीता है।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: July 28, 2022 9:36 IST
Retired DSP Jagdish Singh- India TV Hindi
Image Source : @UPPOLICE Retired DSP Jagdish Singh

Highlights

  • वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में लहराया भारत का परचम
  • यूपी पुलिस के रिटायर्ड DSP ने जीता गोल्ड मेडल
  • 55 मिनट 19 सेकेंड में पूरी की रेस

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के रिटायर्ड डीएसपी जगदीश सिंह ने 60 वर्ष की उम्र में देश को गोल्ड मेडल दिला कर साबित कर दिया कि 'एज जस्ट अ नंबर'। जगदीश सिंह ने नीदरलैंड की राजधानी एम्स्टर्डम में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स के तहत आयोजित होने वाले 10 किलोमीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल जीता है। गोल्ड मेडल जीत कर ना सिर्फ उन्होंने देश का गौरव बढ़ाया है, बल्कि यूपी पुलिस की लोकप्रियता भी पूरी दुनिया में बढ़ा दी है। आपको बता दें कि वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में 50 देशों के 8,500 से ज्यादा खिलाड़ियों ने भाग लिया है। इस इवेंट में 60 से ज्यादा यूनिक स्पोर्ट्स होने वाले हैं। उत्तर प्रदेश पुलिस के रिटायर्ड डीएसपी जगदीश सिंह मूल रूप से मेरठ के रहने वाले हैं। वह पुलिस विभाग से पांच साल पहले ही रिटायर हुए थे।

55 मिनट 19 सेकेंड में पूरी की दौड़

60 वर्ष की उम्र में जब आम लोगों को ज्यादा चलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, उस उम्र में यूपी पुलिस के रिटायर्ड डीएसपी जगदीश सिंह ने ना सिर्फ 10 किलोमीटर की रेस खत्म की, बल्कि उसमें अव्वल आ कर गोल्ड मेडल भी जीता। सबसे बड़ी बात की यह रेस उन्होंने मात्र 55 मिनट 19 सेकेंड में पूरा कर लिया। जगदीश सिंह पुलिस की ओर से अपनी श्रेणी की प्रतियोगिता में एक मात्र भारतीय एथलीट हैं।

निजी खर्चे पर पहुंचे हैं भारतीय एथलीट

वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में इस बार भारतीय खिलाड़ी सरकारी खर्चे पर नहीं गए हैं। बल्कि उन्होंने इस इवेंट में अपने खर्चे पर हिस्सा लिया है। दरअसल, यह इवेंट साल 2021 में ही होने वाला था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे टालना पड़ा। भारत के कुल 30 खिलाड़ी अपने खर्चे पर इस इवेंट में भाग लेने नीदरलैंड पहुंचे हुए हैं। आपको बता दें, वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स प्रतियोगिता 1984 से हर दो साल के अंतराल पर आयोजित होती है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement