Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पीएम मोदी की कानपुर रैली से पहले हिंसा की साजिश ! एसपी कार्यकर्ता गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे और वीडियो फुटेज के आधार पर साजिश का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने सचिन केसरवानी समेत 8-10 अज्ञात लोगों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दायर किया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 29, 2021 16:28 IST
पीएम मोदी की कानपुर रैली से पहले हिंसा की साजिश, एसपी कार्यकर्ता गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी की कानपुर रैली से पहले हिंसा की साजिश, एसपी कार्यकर्ता गिरफ्तार

Highlights

  • पीएम का पुतला भी फूंका और लोगों को भड़काने की साजिश रची गई
  • पीएम की रैली से पहले तोड़फोड़-आगजनी का वीडियो वायरल किया

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कानपुर रैली से पहले हिंसा की बड़ी साजिश रची गई थी। लखनऊ पुलिस के मुताबिक उसने हिंसा की साजिश के आरोप में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे और वीडियो फुटेज के आधार पर साजिश का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने सचिन केसरवानी समेत 8-10 अज्ञात लोगों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दायर किया है। पुलिस के मुताबिक ये सभी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता हैं।

दरअसल कल पीएम मोदी की कानपुर में रैली थी और इसी दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें बीजेपी का झंडा लगी एक कार पर समाजवादी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता और नेता सचिन केसरवानी पथराव कर रहे थे। इन लोगों ने पीएम का पुतला भी फूंका और लोगों को भड़काने की साजिश रची। पुलिस की जांच में ये खुलासा हुआ है कि समाजवादी पार्टी के नेताओं ने नौबस्ता इलाके में अपनी कार पर ही बीजेपी का झंडा लगाकर तोड़फोड़-आगजनी की और पीएम की रैली से पहले तोड़फोड़-आगजनी का वीडियो वायरल किया। ऐसा करके वो बुंदेलखंड से आ रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को भड़काना चाहते थे ताकि हिंसा हो जाए लेकिन पुलिस की सक्रियता से ये साजिश सफल नहीं हो सकी ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह में शामिल हुए थे औरकानपुर में मेट्रो रेल का उद्घाटन और निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्होंने मेट्रो में सफर भी किया। इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी ने निराला नगर में एक जनसभा को भी संबोधित किया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement