Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Yogi Adityanath oath ceremony: योगी सरकार 2.0 में कितने होंगे डिप्टी सीएम? सामने आई बड़ी जानकारी

योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल में भी दो डिप्टी सीएम होंगे। जबकि इससे पहले खबर थी कि योगी सरकार 2.0 में चार डिप्टी सीएम हो सकते हैं। लेकिन अब साफ हो गया है कि सिर्फ दो ही डिप्टी सीएम होंगे।

Devendra Parashar Reported by: Devendra Parashar @DParashar17
Updated on: March 24, 2022 14:02 IST
Chief Minister of Uttar Pradesh Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI Chief Minister of Uttar Pradesh Yogi Adityanath

Highlights

  • योगी आदित्यनाथ कल यानी 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे
  • योगी सरकार 2.0 से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है
  • योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल में दो डिप्टी सीएम होंगे

उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत के बाद योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ नीत सरकार का शपथ समारोह लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्रियों समेत भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। अब इससे जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल में भी दो डिप्टी सीएम होंगे। जबकि इससे पहले खबर थी कि योगी सरकार 2.0 में चार डिप्टी सीएम हो सकते हैं। लेकिन अब साफ हो गया है कि सिर्फ दो ही डिप्टी सीएम होंगे। इससे साफ हो गया है कि नई सरकार में भी पुराने वाला फॉर्मूला बरकरार रहेगा। 

शपथ लेने से पहले उत्तर प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर राज्य में सरकार गठन को लेकर चर्चा की। इसी क्रम में आज भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों की एक और बैठक है जिसमें विधायक दल औपचारिक रूप से अपना नेता चुनेगा। बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को राज्य में सरकार गठन की प्रक्रिया के लिए पार्टी पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। इस बैठक में अमित शाह के साथ झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास भी मौजूद रहेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement