Monday, April 29, 2024
Advertisement

योगी सरकार 2.0 एक्शन में आई, कहीं जब्त हुई संपत्ति तो कहीं चले बुलडोजर

राजधानी लखनऊ में लैंड माफिया और बीएसपी नेता फहाद के अवैध अपार्टमेंट्स पर प्रशासन का बुलडोजर चला है। बताया जाता है कि बीएसपी नेता ने लखनऊ विकास प्राधिकरण की जमीन पर अवैध रूप से अपार्टमेंट बना लिया था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 30, 2022 18:24 IST
JCB Machine- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • लखनऊ में बीएसपी नेता के अवैध अपार्टमेंट पर चला बुलडोजर
  • जालौन में मंदिर की आड़ में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

लखनऊ: प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार एकबार फिर से माफियाओं और अपराधियों के खिलाफ फुल एक्शन में आ गई है। एक ओर जहां दुर्दांत अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई हो रही है वहीं माफियाओं की अवैध प्रॉपर्टी पर बुलडोजर भी चलने शुरू हो गए हैं। सोमवार को बदायूं जिले में गैंगेस्टर की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई हुई । बदायूं शहर कोतवाली क्षेत्र के खंडसाली मुहल्ले के रहनेवाले गैंगस्टर शराफत द्वारा अवैध तरीके से अर्जित 80 लाख की संपत्ति को पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में जब्त कर लिया गया। आपको बता दें कि शराफत के खिलाफ हत्या, डकैती, हत्या के प्रयास, गैंगस्टर एक्ट समेत कुल सात मुकदमे दर्ज हैं। 

लखनऊ में लैंड माफिया पर एक्शन

वहीं राजधानी लखनऊ में लैंड माफिया और बीएसपी नेता फहाद के अवैध अपार्टमेंट्स पर प्रशासन का बुलडोजर चला है। बताया जाता है कि बीएसपी नेता ने लखनऊ विकास प्राधिकरण की जमीन पर अवैध रूप से अपार्टमेंट बना लिया था। जानकारी के मुताबिक प्राधिकरण की तरफ से कई नोटिस जारी करने के बाद भी फहाद ने सात मंजिला इमारत का काम जारी रखा था। उसे प्राधिकरण की तरफ से चेतावनी भी दी गई थी लेकिन उसने चेतावनी की भी अनदेखी की। जब बीएसपी नेता फहाद की इमारत पर बुलडोजर चल रहा था तो उस वक्त लखनऊ विकास प्राधिकरण के बड़े अधिकारी वहां मौजूद थे। 

बारबंकी में अवैध निर्माण और प्लाॉटिंग करने वालों पर एक्शन

बाराबंकी में भी प्रशासन ने अवैध निर्माण और प्लॉटिंग करनेवालों के खिलाफ एक्शन लिया गया है। बिना नक्शा पास कराए अवैध प्लॉटिंग कर रहे प्रॉपर्टी डीलरों के खिलाफ प्रशासन ने पहले तो उन्हें नोटिस दी लेकिन इसके बावजूद अवैध निर्माण जारी था। इसके बाद प्रशासन ने बुलडोजल चलवा कर अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया। वहीं बाराबंकी के सफेदाबाद स्थित भुहेरा इलाके में नवाबगंज तहसील प्रशासन की ओर से एक्शन लिया गया। यहां अवैध बिल्डर माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की गई। यहां भी अवैध प्लॉटिंग काटकर कॉलोनी बसाई जा रही थी। लेकिन प्रशासन ने पूरी कॉलोनी को ध्वस्त कर दिया। इससे पहले यहां भी प्रशासन की ओर से कई नोटिस दिए गए थे।

जालौन में मंदिर के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

योगी सरकार की वापसी के साथ ही हर अवैध कब्जे पर बुलडोजर चल रहा है. जालौन में मंदिर पर बुलडोजर चला. इसकी भनक जैसी ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को लगी तो उन्होंने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए चौराहे को जाम किया, लेकिन मंदिर की आड़ में अवैध रूप से अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त कार्यवाही जारी रखी। वहीं लखनऊ के सरोजनी नगर तहसील स्थित बिजनौर गांव में 12 बीघे जमीन पर किए गए अवैध निर्माण को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया।

बुलंदशहर के पास अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

बुलंदशहर के ककोड़ थाना क्षेत्र में झाझर गांव के पास अवैध कालोनियों पर प्रशासन का बुलडोजर चला है। आपको बता दें कि झाझर से कुछ ही दूरी पर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रस्तावित है। इन अवैध निर्माणों को यमुना अथॉरिटी और बुलंदशहर जिला प्रशासन की टीम ने ध्वस्त कर दिया। जिस वक्त प्रशासन की ओर से यह कार्रवाई चल रही थी उस दौरान बड़ी संख्या में वहां लोग जमा हो गए थे। एसडीएम ने बताया कि  18 कॉलोनी चिन्हित कर 6 कॉलोनी को कब्जा मुक्त किया गया है। करीब 300 बीघा जमीन को खाली कराया गया है। जल्द ही अन्य कॉलोनियों पर भी बुलडोजर चलेगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement