Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारी बर्फबारी भी नहीं डिगा सकी स्वास्थ्यकर्मियों का हौसला, घर-घर जाकर पिला रहे पोलियो ड्रॉप

जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा के गुरेज इलाके में भारी बर्फबारी हो रही है। ऐसे में बच्चों को घर-घर जाकर पोलियो की दवा पिलाने के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ता गुरेज़ में बर्फबारी का सामना कर रहे हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 03, 2024 17:41 IST
भारी बर्फबारी के बीच घर-घर जाकर पोलियो ड्रॉप पिला रहे स्वास्थ्यकर्मी- India TV Hindi
Image Source : TWIITER(SCREENGRAB-ANI) भारी बर्फबारी के बीच घर-घर जाकर पोलियो ड्रॉप पिला रहे स्वास्थ्यकर्मी

जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा के गुरेज इलाके में भारी बर्फबारी हो रही है। ऐसे में बच्चों को घर-घर जाकर पोलियो की दवा पिलाने के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ता गुरेज़ में बर्फबारी का सामना कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार गुरेज में भारी बर्फबारी होने के कारण कई स्थानों पर सड़कें बंद हो गई हैं। जिसके कारण अधिकारियों को बूथ स्थापित करने से रोक दिया गया है।

'यातायात बहाल करने की कोशिशें तेज'

एनएचएआई(NHAI) के अधिकारियों ने मौसम संबंधी परिस्थितियों में सुधार होने के बाद रविवार सुबह जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल करने की कोशिशें तेज कर दी हैं। अधिकारियों के मुताबिक कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला एकमात्र राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद रहा और पुलिस ने रामबन जिले में 200 से ज्यादा पर्यटकों सहित बड़ी संख्या में फंसे यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। 

'पुलिस की त्वरित कार्रवाई के कारण सभी लोग सुरक्षित'

 यातायात विभाग ने बताया कि राजमार्ग अब भी अवरुद्ध है और लोगों को सड़क मरम्मत का काम पूरा होने तक राजमार्ग पर यात्रा करने से बचने की सलाह दी जाती है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि भारी भूस्खलन के कारण रामबन के बाउली बाजार इलाके में फंसे कई परिवारों को शनिवार देर रात बचाया गया। उन्होंने कहा कि केरल के 200 से अधिक पर्यटक कश्मीर से लौटते समय बनिहाल में फंसे गए थे जिन्हें शनिवार रात एक सुरक्षित आश्रय स्थल पहुंचाया गया और भोजन, कंबल एवं रजाई जैसी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की गईं। उन्होंने बताया कि राजमार्ग के किनारे कैफेटेरिया मोड़ पर एक वाहन भूस्खलन के कारण फंस गया था, लेकिन पुलिस की त्वरित कार्रवाई के कारण सभी लोग सुरक्षित हैं। 

ये भी पढ़ें- आखिर कितने पढ़े-लिखे हैं अनंत अंबानी?

सफाई कर्मचारी के 24000 से ज्यादा पदों पर यहां निकली भर्ती, जानें कब से शुरू हो रहे आवेदन
 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement