Friday, April 26, 2024
Advertisement

होली के रंग में रंगा कश्मीर, जवानों ने पूरे उत्साह के साथ मनाया रंगो का त्योहार

कश्मीर के विभिन इलाकों में तैनात जवानों ने आज यहां भी होली का पर्व उत्साह और जोश के साथ मनाया। आज होली के इस मौके पर रंगों में डूबे जवान संगीत के मधुर तालों पर थिरकते नजर आए।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Akash Mishra Published on: March 25, 2024 16:54 IST
कश्मीर में भी जवानों ने जमकर खेली होली - India TV Hindi
कश्मीर में भी जवानों ने जमकर खेली होली

देशभर में आज होली का त्योहार जोर-शोर से मनाया जा रहा है। पूरे देश के साथ-साथ कश्मीर में भी होली का पर्व बेहद उत्साह और जोश के साथ मनाया गया। कश्मीर में तैनात जवानों ने पूरे उत्साह के साथ रंगो का त्योहार मनाया। श्रीनगर के सशस्त्र सीमा बल के मुख्यालय में होली पर एक खूबसूरत रंगों की तस्वीर देखी गई। इतनी ही नहीं होली के रंगों में डूबे जवान संगीत के मधुर तालों पर थिरकते नजर आए। 

होली के रंगों में डूबे जवान संगीत पर थिरके 

कश्मीर के विभिन्न इलाकों में तैनात जवानों ने आज होली के खूब रंग बिखेरे और बिना किसी धर्म जाति के जमकर मस्ती की। होली के रंगों में डूबे जवान संगीत के मधुर तालों पर थिरकते नजर आए। घर परिवार से दूर इन जावानों ने आज अपना दूसरा परिवार कहलाए जाने वाले अपनी अपनी बटालियन में जमकर होली की मस्ती और बड़े ही जोश औरर हर्षोओलास के साथ रंगो भरा यह त्योहार मनाया।

जवान और अफसर ने एकसाथ की मस्ती  

इस मौके पर जवान और अफसर में कोई फर्क नहीं देखा गया, सभी एक साथ मस्ती करते नज़र आए। क्यों कि इन त्योहारों का इंतज़ार जवानों को बड़ी बेसब्री से रहता है, जब यह लोग कठिन से कठिन परिस्थितियों के बीच खुशी के दो-चार पल चुरा लेते हैं। कश्मीर में न केवल सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने होली मनाई,  बल्कि कश्मीर घाटी में तैनात भारतीय सेना, सीमा सुरक्षाबल और सीआरपीफ के जवान भी अपने अपने कैम्प्स में होली का यह त्योहार मनाते नजर आए।

'इस साल की होली खास'

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज होली के मौके पर कहा कि अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने के कारण इस साल की होली खास है। अमित शाह और गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल ने भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के पदाधिकारियों के साथ होली मनाई। केंद्रीय गृह मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री ने थलतेज इलाके में बीजेपी के गांधीनगर लोकसभा कार्यालय में जुटे पार्टी नेताओं को रंग लगाया।

ये भी पढ़ें- यूपी में किस जिले से होती है गंगा नदी की एंट्री, जानें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस साल की होली को बताया खास, कहा- भगवान 500 सालों बाद रंगों का त्योहार मना रहे

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement