Saturday, May 11, 2024
Advertisement

BJP की कश्मीर यूनिट में आई दरार! नाराज कार्यकर्ताओं की शिकायत पर 3 नेताओं पर गिरी गाज

बीजेपी की कश्मीर यूनिट में कार्यकर्ताओं और नेताओं की नाराजगी की खबरों के बीच पार्टी एक्टिव हो गई है और उनकी समस्याओं को सुनने के लिए नेताओं के नियुक्त किया है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: August 12, 2023 18:42 IST
BJP, BJP Kashmir, Kashmir BJP News, Kashmir News- India TV Hindi
Image Source : FILE बीजेपी की कश्मीर यूनिट में दरार की खबरों के बीच 3 नेताओं पर गाज गिरी है।

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में काफी समय से नाराज चल रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने 3 नेताओं पर कार्रवाई की है। काभी दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे कश्मीर यूनिट के ३०० से ज्यादा कार्यकर्ताओं से रैना ने शुक्रवार को चर्चा की थी। इसके बाद उन्होंने पार्टी में जारी विवाद को दूर करने के लिए सोशल मीडिया प्रभारी अभिषेक जसरोटिया, दक्षिण कश्मीर एवं उत्तर कश्मीर की भागदौड़ संभालने वाले 2 नेताओं वीर सर्राफ और मुदस्सिर वानी को उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर उन्हें प्रदेश मुख्यालय में रिपोर्ट करने के आदेश दिए। इन तीनों पर कार्यकर्ताओं ने कई आरोप लगाए थे।

‘कश्मीर मामलों को अपने कब्जे में लेने की कोशिश’

आतंकवाद के सख्त दौर में बीजेपी का दामन थामने वाले 300 से ज्यादा पार्टी नेताओं एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने आरोप लगया है कि पार्टी निर्णय लेने की प्रक्रिया में उन्हें नजरअंदाज कर रही है। उनका आरोप है कि जम्मू के पार्टी नेता घाटी का दौरा कर रहे हैं और कश्मीर के मामलों को अपने कब्जे में लेने की कोशिश कर रहे हैं, जिसकी वजह से पार्टी में विवाद बढ़ता जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीजेपी के इन नेताओं और कार्यकर्ताओं ने यह भी आरोप लगाया है कि ये नेता खुद तो अपने क्षेत्रों में मौजूद नहीं रहते हैं लेकिन मनमानी करते हुए कश्मीर के मामलों में टांग अड़ाते हैं।

नाराज कार्यकर्ताओं से बाद करेंगे सीनियर नेता
एक तरफ जहां विवाद की वजह से 3 नेताओं पर गाज गिरी हैं, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के सीनियर नेता तरुण चुग रविवार को नाराज कार्यकर्ताओं एवं नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। इन कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनने के लिए चुग के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन)बी. एल. संतोष को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। बताया गया है कि नाराज कार्यकर्ता एवं नेता किसी भी मुद्दे पर इन दोनों नेताओं से बात कर सकेंगे। माना जा रहा है कि इसके बाद कश्मीरी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में भी वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement