1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. Bihar Board 10th Result 2020 : आज नहीं जारी होंगे बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे, जानें रिजल्ट से जुड़ी नई जानकारी

Bihar Board 10th Result 2020 : आज नहीं जारी होंगे बिहार बोर्ड 10वीं के नतीजे, जानें रिजल्ट से जुड़ी नई जानकारी

बिहार बोर्ड द्वारा आज यानी 21 मई को कक्षा 10वीं के नतीजे नही जारी किए जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 22, 2020 17:52 IST
Bihar Board BSEB 10th Result 2020 not today- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Bihar Board BSEB 10th Result 2020 not today

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड द्वारा आज यानी 21 मई को कक्षा 10वीं के नतीजे नही जारी किए जाएंगे। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने पुष्टि की है कि बोर्ड कक्षा 10 के परिणाम जारी करने की तारीख अभी तक तय नहीं हुई है। एक अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे लेकिन आज नहीं। इससे पहले, अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि परिणाम चार से पांच दिनों के भीतर घोषित होने वाले हैं। अध्यक्ष के अनुसार, कुछ मूल्यांकन के बाद की प्रक्रिया शेष है, जिसके बाद परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

बिहार बोर्ड ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से टॉपर्स की सत्यापन प्रक्रिया पूरी कर ली है। बोर्ड परिणाम ऑनलाइन अपलोड करेगा, और कोविद -19 महामारी का ध्यान रखते हुए कोई भी प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित नहीं करेगा। जबकि परिणाम आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर उपलब्ध होगा।

परिणाम आधिकारिक वेबसाइटों biharboardonline.bihar.gov.in, onlinebseb.in, bsebresult.online, bsebonline.org, biharboard.online पर भी उपलब्ध होगा। इस साल, बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के लिए 15.29 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं, जो उत्सुकता से अपने परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X