1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. केजरीवाल ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, कहा- डीयू समेत सभी सेंट्रल यून‍िवर्सिटीज के एग्‍जाम किए जाए रद्द

केजरीवाल ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, कहा- डीयू समेत सभी सेंट्रल यून‍िवर्सिटीज के एग्‍जाम किए जाए रद्द

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर डीयू के साथ सभी विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 11, 2020 17:29 IST
Delhi CM Arvind Kejriwal writes to PM Modi, urges for...- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi CM Arvind Kejriwal writes to PM Modi, urges for cancellation of final year exams in all universities

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर डीयू के साथ सभी विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की। केजरीवाल के पत्र में लिखा है कि कोरोनोवायरस संकट के बीच कई छात्र अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को खत्म करने का दबाव बना रहे हैं।

केजरीवाल ने लिखा, "यूजीसी ने विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए ऑफ़लाइन / ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के लिए कहा है। इस फैसले से लाखों युवाओं, शिक्षकों और छात्रों में गुस्सा है। सभी का मानना ​​है कि निर्णय गलत है और इसे वापस लेना चाहिए।"  इसके साथ ही केजरीवाल ने पूछा कि आईआईटी और एनएलयू सहित प्रसिद्ध संस्थानों ने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर छात्रों को पहले ही डिग्री दे दी है। फिर अन्य विश्वविद्यालय डिग्री क्यों नहीं दे सकते।

केजरीवाल ने कहा, हमारे युवाओं के लिए, मैं प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने और दिल्ली विश्वविद्यालय और अन्य केंद्रीय सरकार के विश्वविद्यालयों की अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को रद्द करने और भविष्य को बचाने का आग्रह करता हूं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment