1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. DU ओपन बुक मॉक टेस्ट फेल! छात्रों को एक बार फिर करना पड़ा कई परेशानियों का सामना

DU ओपन बुक मॉक टेस्ट फेल! छात्रों को एक बार फिर करना पड़ा कई परेशानियों का सामना

पोर्टल क्रैश होने से लेकर पेपर अपलोड और डाउनलोड होने में छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह से शाम तक छात्रों को तकनीकी उलझन झेलनी पड़ी।

Shreya Srivastava Shreya Srivastava
Updated on: July 28, 2020 14:38 IST
du open book mock test failed students had to face many...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE du open book mock test failed students had to face many problems once again

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातक अंतिम वर्ष के अंतिम सेमेस्टर व अन्य पुनर्परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए आयोजित ओपन बुक के लिए मॉक टेस्ट में एक बार फिर छात्रों को तकनीकी दिक्कतो का सामना करना पड़ा। बेब पोर्टल क्रैश होने से लेकर पेपर अपलोड और डाउनलोड होने में छात्र-छात्राओं को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिरकार ओपन बुक परीक्षा किस तरह होगी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में  27 जुलाई 2020 से यूजी, पीजी फाइनल सेमेस्टर/ईयर के लिए मॉक टेस्ट शुरू हुए हैं। ओपन बुक एग्जाम के लिए ये मॉक टेस्ट रखे जा रहे हैं, ताकि छात्र एग्जाम के नए पैटर्न के लिए प्रैक्टिस कर सकें। 10 अगस्त से डीयू में फाइनल सेमेस्टर/ईयर के छात्रों के एग्जाम शुरू होंगे। वहीं ओपन बुक मॉक टेस्ट एक बार फिर से फेल साबित हो रहा है। पोर्टल क्रैश होने से लेकर पुस्तिका अपलोड करने और लॉगइन करने में परेशानी सहित कई समस्याओं से रूबरू होना पड़ा। सुबह से शाम तक छात्रों को तकनीकी उलझन झेलनी पड़ी।

कुछ छात्रों ने तो सोशल मीडिया पर भी अपनी बात रखी। यही कारण था कि दिनभर छात्र-छात्राएं शिकायतों को लेकर शिक्षकों को मेल करते रहे। कई छात्रों ने यह भी शिकायत की है कि कहीं पर पोर्टल परीक्षा देने के लिए अधिक समय बता रहा है तो कहीं कम समय बता रहा है, जिससे छात्रों को भ्रम है। कई छात्रों को उत्तर अपलोड करने में भी परेशानी आ रही है। इसलिए बार-बार छात्र अपनी चिंता शिक्षकों से साझा कर रहे हैं और पोर्टल पर आ रही समस्या का स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर भी डाल रहे हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X