Friday, April 26, 2024
Advertisement

GATE 2020 एग्जाम के लिए 20 नवंबर के बाद करेक्शन विंडो लिंक होगा एक्टिवेट, यहां से करें चेक

इंडियन इंस्टिटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी, IIT दिल्ली ने गेट 2020 एग्जाम के संबंध में एक जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 12, 2019 15:26 IST
GATE 2020 Correction Window- India TV Hindi
GATE 2020 Correction Window

GATE 2020 Correction Window: इंडियन इंस्टिटयूट ऑफ टेक्नोलॉजी, IIT दिल्ली ने गेट 2020 एग्जाम के संबंध में एक जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुतबाकि परीक्षा शहर में बदलाव, पेपर च्वाइस, कैटेगरी में बदलाव करने के लिए करेक्शन विंडो 20 नवंबर के बाद एक्टिवेट कर दी जाएगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑफिशिल वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर जाकर गेट आवेदन फॉर्म में बदलाव कर सकेंगे।

गेट 2020 की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक जल्द ही गेट आवेदन फॉर्म में करेक्शन करने के लिए विंडो खोल दी जाएगी। 20 नवंबर के बाद कभी भी करेक्शन विंडो लिंक एक्टिवेट कर दिया जाएगा। इस दौरान आवेदन करने वाले उम्मीदवार एग्जाम सिटी, पेपर, कैटेगरी, जेंडर में बदलाव कर सकेंगे। उम्मीदवार ने अगर गेट आवेदन फॉर्म भरते समय कोई गलती की हो तो, वे इसमें 20 नवंबर के बाद बदलाव कर सकेंगे। हालांकि माइनर यानी छोटे करेक्शन के लिए लिंक फिलहाल एक्टिवेट और इसकी मदद से उम्मीदवार नाम, पिता का नाम, कॉलेज का नाम आदि में बदलाव कर सकते हैं।

इसके साथ ही गेट 2020 परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए मॉक टेस्ट सीरीज लिंक भी एक्टिवेट कर दिया गया है. मॉक टेस्ट का लिंक गेट 2020 के सभी विषय के लिए एक्टिवेट कर दिया गया है. मॉक टेस्ट में शामिल होने से उम्मीदवारों को अनुमान लग जाएगा कि परीक्षा में किस तरह के सवाल पूछे जाएंगे. इसके अलावा उम्मीदवार अपने क्षमता का भी आंकलन कर सकेंगे. उम्मीदवार मॉक टेस्ट को नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर चेक कर सकते हैं.

How To Take GATE 2020 Mock Tests: गेट 2020 मॉक टेस्ट में कैसे हों शामिल

  1. उम्मीदवार सबसे पहले आईआईटी दिल्ली की ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर ही गेट 2020 लिंक दिखाई देगा।
  3. उम्मीदवार जो भी विषय के मॉक टेस्ट में शामिल होना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें।
  4. उम्मीदवार अपनी लॉग इन डीटेल्स जैसे- आईडी और पासवर्ड को भरें।
  5. आपको बता दें कि गेट परीक्षा फरवरी 2020 में आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा 1, 2, 8 और 9 फरवरी को होगी. गेट 2020 के एडमिट कार्ड 3 जनवरी 2020 को जारी किए जाएंगे. गेट 2020 परीक्षा को पूरा करने के लिए कुल 3 घंटे का समय दिया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement