1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. HSSC Clerk Admit Card 2019: इस दिन जारी होंगे एचएसएससी क्लर्क के एडमिट कार्ड, ऐसे करें चेक

HSSC Clerk Admit Card 2019: इस दिन जारी होंगे एचएसएससी क्लर्क के एडमिट कार्ड, ऐसे करें चेक

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) क्लर्क भर्ती के लिए एडमिट कार्ड कल यानी शनिवार 14 सितंबर 2019 को जारी करेगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 13, 2019 16:55 IST
HSSC Clerk Admit Card 2019- India TV Hindi
HSSC Clerk Admit Card 2019

HSSC Clerk Admit Card 2019: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) क्लर्क भर्ती के लिए एडमिट कार्ड कल यानी शनिवार 14 सितंबर 2019 को जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना है, वे कैडिडेट्स अपना एचएसएससी क्लर्क एडमिट कार्ड 2019 आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले HSSC ने 14 सितंबर 2019 को एडमिट कार्ड जारी करने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया था. एडमिट कार्ड का इंतजार उम्मीदवार बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं।

एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से, उम्मीदवार हरियाणा क्लर्क के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से एचएसएससी क्लर्क परीक्षा नोटिफिकेश की जांच कर सकते हैं। HSSC हरियाणा क्लर्क परीक्षा ऑनलाइन (CBT) या OMR आयोजित की जाएगी. परीक्षा 90 अंकों की होगी जो कि पार्ट्स 1 में विभाजित है) जनरल अवेयरनेस, रीजनिंग, मैथ्स, साइंस, कंप्यूटर, इंग्लिश, हिंदी और संबंधित या संबंधित विषय के लिए 75% वेटेज, जैसा कि लागू हो और 2) इतिहास के लिए 25% वेटेज, करंट हरियाणा के मामले, साहित्य, भूगोल, नागरिक शास्त्र, पर्यावरण, संस्कृति आदि शामिल हैं।

How to Download HSSC Clerk Admit Card 2019 – एचएसएससी क्लर्क एडमिट कार्ड 2019 ऐसे करें डाउनलोड

1. सबसे पहले HSSC की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाएं

2. होमपेज पर दिए गए विज्ञापन लिंक 05/2019 पर क्लिक करें
3. एडमिट कार्ड पर क्लिक करें
4. अपने क्रेडेंशियल दर्ज करें और साइन इन बटन पर क्लिक करें
5. अपने हरियाणा क्लर्क एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग का एक प्रिंट आउट लें

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने जून 2019 के महीने में ग्रुप सी में 4858 क्लर्क पदों के लिए आवेदन मांगे थें। इन पदों के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। जिन उम्मीदवारों ने पदों के लिए आवेदन किया था, उन्हें क्लर्क परीक्षा अनुसूची और एडमिट कार्ड के बारे में सभी एचएसएससी अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर रखने की सलाह दी जाती है।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X