Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

HSSC Clerk Answer Key 2019: जल्द जारी होगी एचएसएससी क्लर्क परीक्षा आंसर की, hssc.gov.in पर करें चेक

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन, HSSC जल्द ही एचएसएससी क्लर्क परीक्षा की आंसर की को जारी कर सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2019 17:07 IST
HSSC Clerk Answer Key 2019- India TV Hindi
HSSC Clerk Answer Key 2019

HSSC Clerk Answer Key 2019: हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन, HSSC जल्द ही एचएसएससी क्लर्क परीक्षा की आंसर की को जारी कर सकता है। एचएसएससी क्लर्क परीक्षा 21, 22 और 23 सितंबर को आयोजित की गई थी। आंसर की घोषित होने के बाद एचएसएससी क्लर्क परीक्षा 2019 में शामिल हुए उम्मीदवार हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर आंसर की को चेक कर सकेंगे।

एचएसएससी क्लर्क परीक्षा में शामिल हुए लाखों उम्मीदवार परीक्षा की आंसर की का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक एचएसएससी क्लर्क परीक्षा आंसर की का इंतजार अगले कुछ दिनों के भीतर समाप्त हो सकता है। एचएसएससी की ओर से सभी आंसर की को पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया जाएगा। आंसर की जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। उम्मीदवारों को अपनी आपत्ति ईमेल के जरिए दर्ज करा सकेंगे। उम्मीदवार नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर एचएसएससी क्लर्क एग्जाम आंसर की को चेक कर सकेंगे।

How To Check HSSC Clerk Answer Key 2019: एचएसएससी क्लर्क परीक्षा आंसर की 2019 कैसे करें चेक

  • उम्मीदवार सबसे पहले HSSC की ऑफिशियल वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होमपेज पर HSSC Clerk Answer Key 2019 ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • उम्मीदवार संबंधित पेपर की आंसर की पर क्लिक करें।
  • इसके बाद पीडीएफ फॉर्मेट में आंसर की खुल जाएगी।
  • उम्मीदवार आंसर की को डाउनलोड कर लें और भविष्य में उपयोग के लिए उसका प्रिंटआउट निकाल लें।

सभी आपत्तियों के आंकलन के बाद एचएसएससी क्लर्क एग्जाम की फाइनल आंसरी की जारी की जाएगी. इसके बाद एचएसएसी क्लर्क परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा। उम्मीद जताई जा रही है कि एचएसएससी क्लर्क परीक्षा रिजल्ट 15 अक्टूबर के बाद जारी किया जा सकता है। इस परीक्षा के जरिए हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन, एचएसएससी में क्लर्क के कुल 4858 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement