Thursday, March 28, 2024
Advertisement

PSTET 2019 Admit Card:आज जारी होंगे पंजाब टीईटी 2019 परीक्षा के एडमिट कार्ड, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक पंजाब TET 2019 के एडमिट कार्ड आज जारी किए जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 16, 2019 13:50 IST
PSTET 2019 Admit Card to be released today- India TV Hindi
PSTET 2019 Admit Card to be released today

PSTET Admit Card 2018: ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक पंजाब TET 2019 के एडमिट कार्ड आज जारी किए जाएंगे। PSEB यानी पंजाब स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा जारी परीक्षा शेड्यूल में कहा गया है कि PSTET 2018 परीक्षा हॉल टिकट छात्रों को 16 दिसंबर 2019 को उपलब्ध कराया जाएगा। एक बार घोषणा करने के बाद, छात्र PSTET 2019 के एडमिट कार्ड ऑनलाइन लॉग इन करके डाउनलोड कर सकेंगे। बाकी की जानकारियां उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट pstet.net पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

सही से चेक करें  हॉल टिकट 

पंजाब टीईटी 2019 हॉल टिकट परीक्षा के लिए एक अनिवार्य दस्तावेज है। इसलिए, उम्मीदवारों को यह जांचने और सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि इस पर प्रदान किए गए सभी डिटेल्स सही हैं। इसलिए, उम्मीदवारों को अपने नाम, जन्मतिथि, पिता का नाम और हॉल टिकट पर दिए गए सभी डिटेल्स सहित व्यक्तिगत विवरणों की जांच कर लें। इसके अलावा, परीक्षा के एडमिट कार्ड में महत्वपूर्ण परीक्षा की जानकारी भी होगी जैसे परीक्षा केंद्र, परीक्षा की तारीख और परीक्षा के समय के साथ-साथ महत्वपूर्ण निर्देश जो परीक्षा के दिन का पालन करने की आवश्यकता है। 22 दिसंबर 2019 को पंजाब टीईटी 2019 परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को हॉल टिकट पर इन डिटेल्स की जांच करने की सलाह दी जाती है।

ऐसे करें डाउनलोड-

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pstet.net पर जाएं।
  2. रजिस्टर्ड लॉगइन डिटेल्स दर्ज करें।
  3. एक नया पेज खुलेगा।
  4. अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  5. आपका स्क्रीन पर आपका सिक्योरिटी कोड नजर आएगा, वो सबमिट करें।
  6. पंजाब टीईटी एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
  7. अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और इसका एक प्रिंट जरूर ले लें।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आधिकारिक PSTET 2018 एडमिट कार्ड अनिवार्य दस्तावेज है जिसके बिना उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसलिए, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के दिन से पहले उस पर दिए गए सभी डिटेल्स को जांच लें और वेरीफाई करें। 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement