Friday, April 26, 2024
Advertisement

RRB NTPC Exam 2019: जल्द जारी होंगे आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम के एडमिट कार्ड, पढ़ें डिटेल्स

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने अभी तक एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि घोषित नहीं किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 17, 2019 13:31 IST
rrb ntpc exam 2019- India TV Hindi
rrb ntpc exam 2019

RRB NTPC Exam 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने अभी तक एनटीपीसी एग्जाम एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि घोषित नहीं किया है। आरआरबी एनटीपीसी के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी काफी दिनों से परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीखों का ऐलान जल्द करेगा। रिपोर्ट्स की मानें तो आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 एग्जाम जुलाई से सितंबर के बीच आयोजित किया जाएगा. आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए।

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी के पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन जनवरी 2019 में जारी किया था। जबकि ऑनलाइन आवेदन मार्च तक भरे गए थे. आरआरबी एनटीपीसी भर्ती के जरिए कुल 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी. भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड इस समय पैरामेडिकल की परीक्षा कराने में जुटा है। आरआरबी पैरामेडिकल की परीक्षा 19 जुलाई से देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Railway Recruitment 2019: रेलवे में निकलने वाली है 1.40 लाख से ज्यादा नौकरियां, जानिए कैसे कर सकेंगे आवेदन

भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड पैरामेडिकल भर्ती के तहत कुल 1900 से ज्यादा पदों पर भर्तियां करेगा। आरआरबी पैरामेडिकल की परीक्षा में शामिल होने वाले जो अभ्यर्थी एडमिट कार्ड अभी तक नहीं डाउनलोड किए हैं वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से सितंबर और अक्टूबर महीने में ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियों के लिए सीबीटी एग्जाम आयोजित किया जाएगा। आरआरबी ग्रुप डी सीबीटी एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement