1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. सुप्रीम कोर्ट ने यूजीसी को नोटिस किया जारी, अंतिम वर्ष की परीक्षाओं पर 31 जुलाई को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने यूजीसी को नोटिस किया जारी, अंतिम वर्ष की परीक्षाओं पर 31 जुलाई को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को यूजीसी को नोटिस जारी किया, अपने दिशानिर्देशों को चुनौती देने वाली दलीलों के एक बैच पर, 30 सितंबर तक अंतिम वर्ष के विश्वविद्यालय परीक्षाओं को पूरा करना अनिवार्य है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 27, 2020 14:36 IST
ugc guidelines supreme court hearing final year exams...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ugc guidelines supreme court hearing final year exams university grants commission petitions

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को यूजीसी को नोटिस जारी किया, अपने दिशानिर्देशों को चुनौती देने वाली दलीलों के एक बैच पर, 30 सितंबर तक अंतिम वर्ष के विश्वविद्यालय परीक्षाओं को पूरा करना अनिवार्य है। इस मामले की अगली सुनवाई 31 जुलाई को होगी। याचिकाओं पर सुनवाई होनी थी। शीर्ष अदालत की तीन न्यायाधीशों वाली बेंच, जिसमें जस्टिस अशोक भूषण, आर सुभाष रेड्डी और एमआर शाह शामिल हैं। भारत के कई विश्वविद्यालयों में 31 छात्रों द्वारा याचिका दायर की गई थी।

यूजीसी ने अपने सर्कुलर में कहा है कि कॉलेज/विवि अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षाएं अनिवार्य रूप से कराएं। बिना परीक्षा डिग्री नहीं दे सकते। लेकिन देशभर से लाखों स्टूडेंट्स यूजीसी के इस फैसले के खिलाफ हैं। यूजीसी के सर्कुलर के खिलाफ देश के 13 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश से 31 स्टूडेंट्स ने मिलकर 27 याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में लगाई थीं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X