Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

चीन में विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा शुरू

कोरोना वायरस के कारण हुई देरी के बाद चीन में मंगलवार से विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा शुरू हुईं। करीब 1.1 करोड़ छात्र इसमें भाग ले रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 07, 2020 13:19 IST
University entrance exam starts in China- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE University entrance exam starts in China

बीजिंग। कोरोना वायरस के कारण हुई देरी के बाद चीन में मंगलवार से विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा शुरू हुईं। करीब 1.1 करोड़ छात्र इसमें भाग ले रहे हैं। दो दिन आयोजित होने वाली यह प्रवेश परीक्षा विद्यार्थियों के भविष्य को तय करने में मुख्य भूमिका अदा करती है। महामारी की वजह से यह प्रवेश परीक्षा अपने तय समयसीमा से कई सप्ताह बाद आयोजित हो रही है। इस परीक्षा को महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने के तौर पर देखा जा रहा है और प्रशासन ने संक्रमण को रोकने के लिए कई कड़े नियम लागू किए हैं।

इनमें से एक है स्वस्थ होने का सबूत देना। इसके अलावा सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना और मास्क पहनना है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य परिषद ने बताया कि चीन में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए हैं। ये सभी लोग देश से बाहर से आए हैं। चीन में महामारी की वजह से अब तक 4,634 लोगों की मौत हुई है और 83,565 लोग संक्रमित हुए हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement