Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी सरकार बीएड प्रवेश परीक्षा पर फिर से विचार करे: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज उत्तर प्रदेश सरकार से बीएड की प्रवेश परीक्षा को टालने की मांग की है। उत्तर प्रदेश में 9 अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन होना है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2020 10:39 IST
up government to reconsider B.Ed entrance exam amid rising...- India TV Hindi
Image Source : DECCANHERALD up government to reconsider B.Ed entrance exam amid rising cases of corona priyanka gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज उत्तर प्रदेश सरकार से बीएड की प्रवेश परीक्षा को टालने की मांग की है। उत्तर प्रदेश में 9 अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन होना है। प्रियंका गांधी ने फेसबुक के जरिए कहा कि प्रदेश में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है वहीं अलग अलग शिक्षण संस्थानों से भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। उन्होने लिखा कि ऐसे में बिना सुरक्षा का आंकलन किए लाखों उम्मीदवारों को जोखिम में डालना सही नहीं है।

उन्होने आगे लिखा कि यूपी सरकार से आग्रह है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए परीक्षा के कार्यक्रम पर फिर से सोच विचार करें।  यूपी में आगामी 9 अगस्त को बीएड की प्रवेश परीक्षा होने वाली है। इस बार की प्रवेश परीक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय करवा रहा है। परीक्षा के लिए करीब 4.3 लाख छात्र छात्राओं ने आवेदन किया है। इस बार परीक्षा के लिए 73 जिलों में केंद्र बनाए गए हैं। सरकार का दावा है कि इस बार कोशिश की जा रही है कि कोरोना संकट को देखते हुए परीक्षार्थियों को ज्यादा दूर न जाना पड़े।

परीक्षा को संपन्न कराने के लिए हर जिले में 5 अधिकारियों की टीम बनाई गई है। सभी केंद्रों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने से पहले स्कैनिंग से गुजरना होगा, अगर कोई शंका होगी तो भी उसे परीक्षा देने से रोका नहीं जाएगा, हालांकि उसे अलग बैठा कर परीक्षा ली जाएगी।

उत्तर प्रदेश में 9 अगस्त को करीब 4.3 लाख उम्मीदवार बीएड की प्रवेश परीक्षा देंगे

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement