Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जेएनयू में फीस वृद्धि के खिलाफ एबीवीपी का यूजीसी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन

दिल्ली में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के दफ्तर के आगे फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 13, 2019 16:31 IST
ABVP holds protest outside UGC against fee hike- India TV Hindi
ABVP holds protest outside UGC against fee hike

नई दिल्ली: दिल्ली में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के दफ्तर के आगे फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया। ये छात्र जेएनयू में फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 

जेएनयू में फीस बढ़ोतरी और हॉस्टल मैनुअल में बदलाव के खिलाफ छात्रों का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। छात्रों ने मंगलवार को जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया था। उनका कहना है कि जेएनयू प्रशासन ने छात्रावास, मेस और सुरक्षा फीस में 400 प्रतिशत की वृद्धि की है। जेएनयू प्रशासन के खिलाफ सभी संगठनों के छात्र एकजुट हैं।

उल्लेखनीय है कि छात्रों का आरोप है कि प्रशासन उनकी बातें सुनने को तैयार नहीं है। इससे पहले सोमवार को छात्र कैंपस में प्रदर्शन करने उतरे और दिल्ली पुलिस से भिड़ंत हो गई। पुलिस ने छात्रों पर पानी की बौछार की, धक्का-मुक्की भी हुई लेकिन छात्र अपने प्रदर्शन और मांगों पर अड़े रहे। वहीं दूसरी ओर,दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने उम्मीद जताई कि छात्रों की मांग पर विचार किया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement