Friday, April 26, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Admissions 2020: जुलाई से शुरू होंगे एडमिशन, पढ़े डिटेल्स

छत्तीसगढ़ के स्कूलों और कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया जुलाई महीने से शुरू होने की उम्मीद है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 13, 2020 15:06 IST
chattisgarh admissions 2020- India TV Hindi
Image Source : FILE chattisgarh admissions 2020

Chhattisgarh Admissions 2020: छत्तीसगढ़ के स्कूलों और कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया जुलाई महीने से शुरू होने की उम्मीद है। राज्य के कृषि मंत्री रवींद्र चौबे ने 12 जून, 2020 को यह जानकारी दी। हालांकि, प्रवेश के बाद आगे की प्रक्रिया पर कोई पुष्टि नहीं की गई है। चौबे ने कहा, "यह निर्णय लिया गया है कि स्कूलों और कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया जुलाई 2020 से छत्तीसगढ़ में शुरू होगी।" उन्होने बताया, "आगे की प्रक्रिया पर निर्णय कोरोनावायरस के कारण उत्पन्न स्थिति के अनुसार लिया जाएगा। हम नए सत्र की शुरुआत का फैसला करेंगे।"

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल जल्द ही CGBSE परिणाम जारी करेगा। अंतिम अद्यतन के अनुसार, मूल्यांकन बोर्ड द्वारा पूरा कर लिया गया है। 22 मार्च, 2020 से राज्य में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए थे। हाल ही में राज्य में विश्वविद्यालय की परीक्षा रद्द कर दी गई थी और छात्रों को पिछली परीक्षाओं और सेमेस्टर के आधार पर पदोन्नत किया गया था।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement