1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. कोरोना वायरस के चलते IIM का दीक्षांत समारोह रद्द

कोरोना वायरस के चलते IIM का दीक्षांत समारोह रद्द

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 13, 2020 13:14 IST
IIM convocation canceled due to Corona virus- India TV Hindi
IIM convocation canceled due to Corona virus

कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) लखनऊ का दीक्षांत समारोह रद्द कर दिया गया है। इस 21 मार्च को दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाना था। प्रबंधन द्वारा जारी पत्र के अनुसार, "दीक्षांत समारोह में बड़ी संख्या में लोगों को शामिल होना था। यह कार्रवाई स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय और विश्व स्वास्थ्य संगठन के निर्देश पर की गई है। स्थिति सामान्य होने पर प्रबंधन की ओर से इसकी अगली तिथि निर्धारित कर घोषित की जाएगी।"

जारी पत्र के कहा गया है कि वहीं, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से जारी निर्देश के अनुसार बड़ी संख्या में जिस कार्यक्रम में लोगों को उपस्थित होना हो, ऐसे कार्यक्रमों से बचने को कहा गया है। इसलिए दीक्षांत समारोह को स्थगित किया गया है।

इस समारोह में करीब 600 विद्यार्थियों को डिग्री और प्रमाणपत्र मिलने थे। 21 मार्च को होने वाले दीक्षांत समारोह में बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के अध्यक्ष जनमेजय सिन्हा मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किए गए थे। इससे पहले आईआईएम बेंगलुरु समेत कई संस्थानों के दीक्षांत समारोह स्थगित हो चुके हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X