1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. कर्नाटक में परीक्षा दे रहे छात्र का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

कर्नाटक में परीक्षा दे रहे छात्र का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

कर्नाटक सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC) बोर्ड की 10वीं की परीक्षा दे रहे एक छात्र का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 28, 2020 15:00 IST
कर्नाटक में परीक्षा दे रहे छात्र का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव- India TV Hindi
Image Source : AP कर्नाटक में परीक्षा दे रहे छात्र का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव

बेंगलुरु: कर्नाटक सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC) बोर्ड की 10वीं की परीक्षा दे रहे एक छात्र का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। SSLC बोर्ड के डायरेक्टर वी सुमंगला ने बताया कि 25 जून की परीक्षा शुरू होने से पहले से एक छात्र डेंगू का इलाज करा रहा था। छात्र का कोरोना टेस्ट भी हुआ, जो पॉजिटिव आया। छात्र के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट तब आई जब वह अरकलगुड सेंटर में गणित की परीक्षा दे रहा था।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद कर्नाटक में 25 जून से दसवीं की बोर्ड परीक्षा शुरू हुईं। परीक्षाओं के लिए सरकार पूरी तरह से एहतियात बरतने की बात कह रही है। एक्जाम सेंटर्स में पहुंचे बच्चों की थर्मल स्कैनिंग के बाद उन्हें मास्क और सैनेटाइजर भी प्रदान किए गए। लेकिन, अब सामने आया है कि एक छात्र का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। 10वीं की ये परीक्षाएं 4 जुलाई को खत्म होंगी।

कोरोना वायरस महामारी के बीच कर्नाटक में दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में आठ लाख 40 हजार से अधिक परीक्षार्थी बैठे हैं, जिसमें सामाजिक मेल जोल की दूरी का पालन किया गया है और एक बेंच पर एक छात्र के बैठने की व्यवस्था की गयी है। बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि इन परीक्षाओं के लिये 2879 परीक्षा केद्र बनाये गये हैं।

गौरतलब हो कि पड़ौसी राज्य तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और यहाँ तक कि केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी ने भी दसवीं की परीक्षाओं को रद्द करते हुए इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर सभी बच्चों को प्रमोट करने का फैसला किया था। इसके बाद से कर्नाटक में भी इस बात की माँग उठने लगी। हालांकि कोर्ट ने परीक्षाएं करवाने के निर्देश दिए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X