1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. जॉब्‍स-एजुकेशन
  4. न्‍यूज
  5. गौतमबुद्ध नगर के शैक्षणिक संस्थानों में शुरू होंगी ऑनलाइन क्लासें, गाइडलाइंस जारी

गौतमबुद्ध नगर के शैक्षणिक संस्थानों में शुरू होंगी ऑनलाइन क्लासें, गाइडलाइंस जारी

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर स्थित विभिन्न शैक्षणिक संस्थान में ऑनलाइन क्लासों के माध्यम से पढ़ाई शुरू करवाने को लेकर जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2020 10:53 IST
online classes will start in academic institutions of...- India TV Hindi
Image Source : PTI online classes will start in academic institutions of gautam budh nagar, guidelines issued

गौतमबुद्ध नगर। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर स्थित विभिन्न शैक्षणिक संस्थान में ऑनलाइन क्लासों के माध्यम से पढ़ाई शुरू करवाने को लेकर जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी की है। कॉलेज और विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों की पढ़ाई शुरू हो सके इस बाबत गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बुधवार देर रात सोशल मीडिया पर गाइडलाइंस जारी की।उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया, "ऑनलाइन शिक्षण के संबंध में शैक्षिक संस्थानों के लिए दिशानिर्देश।"

प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइंस के अनुसार, किसी भी उच्च शिक्षण संस्थान में विद्यार्थियों के आवागमन की इजाजत नहीं होगी। शिक्षक और प्रबंधक ऑनलाइन क्लासें ले सकते हैं। फैकल्टी मेंबर्स, रिसर्चर्स, शिक्षणेत्तर स्टाफ और प्रबंधक के कर्मचारियों को शिक्षण संस्थानों में आने की इजाजत होगी। लेकिन शिक्षण संस्थान में रोजाना 33 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारी उपस्थित नही होंगे।

इसमें आगे कहा गया, "जिले के दायरे में निवास करने वाले शिक्षण संस्थान के कर्मचारियों को अपने घर से संस्थान तक किसी पास की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, अपने घर से काम पर जाने के लिए संबंधित संस्थान का पहचान-पत्र साथ रखना होगा। वहीं, आवागमन करते वक्त सामान्य नियमों का पालन करना जरूरी होगा।"

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें जॉब्‍स-एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X