Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सिक्किम में स्कूल, क़ॉलेज अगस्त में फिर से खुलेंगे

सिक्किम सरकार ने कोविड-19 के प्रकोप के चलते शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने की तारीख एक महीने के लिए टाल दी है और स्कूल, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में इस साल अगस्त के पहले हफ्ते में कक्षाएं फिर से खोलने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 13, 2020 18:15 IST
Schools, colleges in Sikkim will reopen in August- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Schools, colleges in Sikkim will reopen in August

गंगटोक। सिक्किम सरकार ने कोविड-19 के प्रकोप के चलते शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने की तारीख एक महीने के लिए टाल दी है और स्कूल, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में इस साल अगस्त के पहले हफ्ते में कक्षाएं फिर से खोलने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बताया कि यह फैसला मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई राज्य कार्य बल की उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया। राज्य में शैक्षणिक संस्थान पहले एक जुलाई से फिर खुलने वाले थे।

अधिकारियों ने कहा, “कोविड-19 के मामले बढ़ने के मद्देनजर सिक्किम में शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने में बहुत एहतियात बरतने की जरूरत है।” सिक्किम में शुक्रवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के 63 मामले थे। उन्होंने बताया कि सभी स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और शिक्षण संस्थानों को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) और केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुपालन में फिर से खोला जाएगा। इस बीच, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने घोषणा की है कि 10वीं और 12वीं कक्षा की लंबित बोर्ड परीक्षाएं एक जुलाई से 15 जुलाई के बीच होंगी।

परीक्षाएं 25 मार्च से लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के चलते स्थगित हुईं थी। अधिकारियों ने बताया कि सीबीएसई की परीक्षा में शामिल होने वाले सिक्किम के कई छात्र अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं और उन्हें उस जिले में केंद्र बदलने के लिए आवेदन देने का निर्देश दिया गया है जहां वे फिलहाल रह रहे हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement