Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar Board 10th Result 2020: कल जारी हो सकते हैं 10वीं बोर्ड के रिजल्ट, यहां से करें चेक

बिहार बोर्ड के 10वीं कक्षा के छात्र काफी समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 19, 2020 11:50 IST
bihar board 10th result 2020 bseb check here- India TV Hindi
Image Source : FILE bihar board 10th result 2020 bseb check here

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड के 10वीं कक्षा के छात्र काफी समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अब छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार बोर्ड कल यानि 20 मई 2020 को 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने में कुछ ही समय बाकी है।

रोल नंबर और कोड साथ रखें

रिज़ल्ट जारी होने से पहली ही पेरेंट्स अपने बच्चों के रोल नंबर (10th Roll Number) और कोड (10th Code) अपने पास रखें, ताकी बच्चे को हेल्प मिल सके और रिजल्ट के समय आपको रोल नंबर ढूंढना ना पड़े।

बता दें कि इस साल कुल 15 लाख 29 हजार 393 परीक्षार्थी बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुए थे। पहले बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के नतीजे मार्च में घोषित किए जाने थे, लेकिन कोविड-19 लॉकडाउन के कारण रिजल्ट जारी करने में देरी हो गई।

फिलहाल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 10वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के लिए जोर-शोर से अपनी सभी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। ऐसे में जिन छात्रों ने बिहार बोर्ड के अन्तर्गत रहकर अपनी परीक्षा दी थी, ऐसे सभी छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की इस आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in, biharboardonline.bihar.gov.in, और biharboardonline.com के अलावा थर्ड पार्टी वेबसाइट्स पर भी चेक कर पाएंगे।

Bihar Board 10th Result 2020: कैसे कर पाएंगे चेक

  • छात्रों को रिजल्ट चेक करने के लिए ऊपर दी गई वेबसाइट पर जाना होगा।
  •  अब 10वीं के रिजल्ट पर क्लिक करना होगा।
  • अब अपना रोल नंबर सबमिट करना होगा।
  • रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • छात्र रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले सकेंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement