Friday, March 29, 2024
Advertisement

BSEB Bihar Board 10th Result 2020: खत्म होगा बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट का इंतजार, यहां से कर सकेंगे चेक

बिहार बोर्ड 10वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कुछे सेंटर्स को छोड़कर अमूमन पूरा हो चुका है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 15, 2020 12:07 IST
bseb bihar board 10th result date- India TV Hindi
Image Source : FILE bseb bihar board 10th result date

BSEB Bihar Board 10th Result 2020: छात्रों का इतंजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है बिहार बोर्ड 10वीं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कुछे सेंटर्स को छोड़कर अमूमन पूरा हो चुका है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार मैट्रिक रिजल्ट 2020 की घोषणा बोर्ड द्वारा लॉक डाउन के बाद 20 मई के आस-पास की जा सकती है। बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड ने टॉपरों की लिस्ट बनानी शुरू कर दी है और उन्हें जल्द ही फोन किया जाएगा। फोन पर एक उचित समय देकर विषय विशेषज्ञों द्वारा उनका इंटरव्यू लिया जाएगा। लॉकडाउन की वजह से इस बार टॉपर्स को फिजीकली बिहार बोर्ड कार्यालय नहीं बुलाया जाएगा बल्कि वीडियो कॉलिंग के जरिये टॉपर्स का वेरिफिकेशन किया जाएगा। इंटरव्यू की ये प्रक्रिया आने वाले दो-तीन दिन में हो सकती है। 

बिहार 10वीं की बोर्ड परीक्षा के नतीजों की घोषणा और सम्बन्धित अपडेट की जानकारी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर की जाएगी। इसके साथ ही, बोर्ड परीक्षा परिणाम कई थर्ड-पार्टी निजी वेबसाइट्स पर छात्रों के लिए उपलब्ध करायी जाएगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement