1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. पाकिस्तान से आए 64 लोगों को दी गई भारत की नागरिकता, खत्म हुआ 13 सालों का संघर्ष

पाकिस्तान से आए 64 लोगों को दी गई भारत की नागरिकता, खत्म हुआ 13 सालों का संघर्ष

मध्य प्रदेश के इंदौर में निवासरत पाकिस्तान से आए सिंधी समाज के 64 सदस्यों को नागरिकता प्रमाण-पत्र मिल गया है, जिससे यह लोग काफी खुश हैं।

IANS IANS
Published on: February 05, 2021 12:05 IST
पाकिस्तान से आए 64...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) पाकिस्तान से आए 64 लोगों को दी गई भारत की नागरिकता, खत्म हुआ 13 सालों का संघर्ष

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में निवासरत पाकिस्तान से आए सिंधी समाज के 64 सदस्यों को नागरिकता प्रमाण-पत्र मिल गया है, जिससे यह लोग काफी खुश हैं। इंदौर में निवासरत जिन लोगों को नागरिकता प्रमाण पत्र मिला है उन्हीं में से एक परदीप लाजोमल तलरेजा ने बताया है कि सांसद शंकर लालवानी तथा जिला प्रशासन के सहयोग से न केवल उन्हें बल्कि उनकी पत्नी लता कुमारी तलरेजा तथा नारायणदास लाजोमल तलरेजा को भी नागरिकता प्रमाण-पत्र प्राप्त हो सका।

उन्होंने बताया कि वे पाकिस्तान के सिंध प्रांत में रहते थे। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक अत्याचार का शिकार होने के बाद वे अपने परिवार सहित 13 वर्ष पहले सन 2008 में पाकिस्तान से भारत आ गए। भारत आने के बाद उन्हें केन्द्र सरकार की ओर से शरणार्थी बनाया गया, तभी से वे इंदौर में निवास कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि अपने देश वापस आकर वे बेहद खुश हैं। लेकिन कहीं न कहीं भारतीय नागरिकता न मिल पाने का दुख भी उन्हें पिछले 13 वर्षों से कचोट रहा था। परदीप ने भारत सरकार तथा जिला प्रशासन से मिले सहयोग के लिए आभार प्रकट किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पाकिस्तान से आए 64 लोगों को दी गई भारत की नागरिकता, खत्म हुआ 13 सालों का संघर्ष News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment