1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. महुआ से बनी शराब मध्य प्रदेश में बिकेगी, 'विरासत मदिरा' दिया जाएगा नाम

महुआ से बनी शराब मध्य प्रदेश में बिकेगी, 'विरासत मदिरा' दिया जाएगा नाम

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि इतिहास में अंग्रेजों और कांग्रेस ने बेईमानी की थी, इतिहास सही ढंग से नहीं पढ़ाया। गोंडवाना के गौरवशाली इतिहास को सामने लाना जरूरी है। ये उन महापुरुषों और क्रांतिकारियों के प्रति श्रद्धांजलि होगी जो पहले मुगलों और बाद में अंग्रेजों से लड़ते रहे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 22, 2021 18:43 IST
Shivraj Singh Chouhan, Madhya Pradesh CM- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Shivraj Singh Chouhan, Madhya Pradesh CM

Highlights

  • इंदौर में पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर टंट्या मामा रेलवे स्टेशन किया जाएगा
  • 'मैं गोंडवाना के गौरव को पुनर्स्थापित करूंगा। पूरी दुनिया जानेगी कि गोंडवाना कैसा था!'
  • मंडला-डिंडौरी में 446 गांवों में पाइप लाइन बिछाकर घर-घर नल से जल देने के लिए 613 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत की

मध्य प्रदेश: मंडला जिला के रामनगर स्थित जनजाति गौरव सप्ताह समापन कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महुआ से बनी शराब को वैध बनाने के लिए नई आबकारी नीति बनाई जा रही है। सीएम चौहान ने कहा कि दुकानों में यह शराब 'विरासत शराब' के रूप में बेची जाएगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि इतिहास में अंग्रेजों और कांग्रेस ने बेईमानी की थी, इतिहास सही ढंग से नहीं पढ़ाया। गोंडवाना के गौरवशाली इतिहास को सामने लाना जरूरी है। ये उन महापुरुषों और क्रांतिकारियों के प्रति श्रद्धांजलि होगी जो पहले मुगलों और बाद में अंग्रेजों से लड़ते रहे। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर में 53 करोड़ की लागत से बन रहे बस स्टैंड और पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम टंट्या मामा के नाम पर रखा जाएगा। मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इंदौर में 53 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले बस स्टैंड और पातालपानी रेलवे स्टेशन का नाम टंट्या मामा के नाम पर रखा जायेगा। मंडला और डिंडौरी में योजना के अंतर्गत 446 गांवों में पाइप लाइन बिछाकर घर-घर नल से जल देने के लिए 613 करोड़ रुपए से अधिक की राशि हम स्वीकृत कर रहे हैं। मैं गोंडवाना के गौरव को पुनर्स्थापित करूंगा। पूरी दुनिया जानेगी कि गोंडवाना कैसा था! यहां की संस्कृति, परंपराएं, जीवन मूल्य सब अद्भुत हैं।

bigg boss 15