Friday, April 26, 2024
Advertisement

बागेश्वर धाम: 7 दिनों के धार्मिक आयोजन में पहुंचे आचार्य बालकृष्ण, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर कही ये बात

इस साल महाशिवरात्रि (18 फरवरी 2023) पर इन 125 कन्याओं का विवाह होना है। 19 फरवरी तक चलने वाले समागम में देशभर से बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं।

Anurag Amitabh Reported By: Anurag Amitabh @@anuragamitabh
Updated on: February 16, 2023 10:01 IST
आचार्य बालकृष्ण- India TV Hindi
Image Source : फाइल आचार्य बालकृष्ण

छतरपुर: बागेश्वर धाम में सात दिनों के धार्मिक आयोजन में पतंजलि योगपीठ के आचार्य बालकृष्ण भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री सनातनियों का चेहरा बनकर उभरे हैं। सनातनी के ऊपर सवाल नहीं हो सकता और जो सनातन नहीं है उस पर सवाल होगा। आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि मैंने बागेश्वर बाबा से कहा है संविधान, संस्कृति, मर्यादा के खिलाफ कुछ मत करना बाकी हम सब साथ खड़े हैं।आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि जितने भी संत महात्मा हैं और समाज एवं धर्म के लिए काम कर रहे हैं, वे सब सनातन धर्म के चेहरे हैं। 

बता दें कि बागेश्वर धाम में इन दिनोंआस्था का महाकुंभ लगा है। सैकड़ों साधु संत और लाखों भक्त बागेश्वर धाम पहुंचे हैं। इस साल महाशिवरात्रि (18 फरवरी 2023) पर इन 125 कन्याओं का विवाह होना है। 19 फरवरी तक चलने वाले समागम में देशभर से बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं।  इस बीच पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बुधवार को एक बार फिर सनातन विरोधियों को खुला चैलेंज दे दिया है। बागेश्वर महाराज ने कहा है कि जो लोग उन्हें ढोंगी कहते हैं वो आकर एक बार मुकाबला करके दिखाएं, सनातन का झंडा बुलंद होकर रहेगा।

बागेश्वर धाम में दर्शन के लिए लोगों की भीड़ इतनी उमड़ रही है कि सारे इंतजाम विफल साबित हो रहे हैं। लोग पंडालों में ही रात गुजार रहे हैं। वहीं लोगों की आनेवाली भीड़ से सारे रास्ते जाम हो जा रहे हैं। जिन ट्रेनों का स्टॉपेज दुलरियागंज स्टेशन पर नहीं है, उसे भी श्रद्धालु चेन पुलिंग करके रोक रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement