Friday, April 26, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में धार्मिक शोभायात्रा में धक्का लगने पर बजरंग दल कार्यकर्ता का मर्डर, दो आरोपी अरेस्ट

इंदौर में एक धार्मिक शोभायात्रा में धक्का लगने के विवाद में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: January 04, 2024 22:38 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

 इंदौरः मध्य प्रदेश के इंदौर में बृहस्पतिवार को एक धार्मिक शोभायात्रा में धक्का लगने के विवाद में बजरंग दल के 26 वर्षीय कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अभिनय विश्वकर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आरोपियों ने महू नाका क्षेत्र में रणजीत हनुमान मंदिर की उस धार्मिक शोभायात्रा के दौरान धक्का लगने पर हुए विवाद में शुभम रघुवंशी (26 वर्ष) के गले में चाकू घोंप दिया जिसमें हजारों श्रद्धालु शामिल थे। उन्होंने बताया कि रघुवंशी बजरंग दल का कार्यकर्ता था।

खून से सने कपड़े और हत्याकांड में इस्तेमाल चाकू बरामद 

अभिनय विश्वकर्मा ने बताया कि चाकू से घातक हमले के बाद खून से लथपथ रघुवंशी को उसके साथी एक अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि हत्याकांड के गिरफ्तार आरोपियों की पहचान यश गोधा और युवराज यादव के रूप में हुई है जिनकी उम्र 20 साल के आस-पास है। विश्वकर्मा ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर खून से सने उनके कपड़े और हत्याकांड में इस्तेमाल चाकू बरामद किया गया है। उन्होंने बताया,‘‘आरोपियों ने जिस चाकू से रघुवंशी की हत्या की, वह उन्होंने धार्मिक शोभायात्रा के दौरान अन्य विवाद के दौरान एक व्यक्ति से छीना था।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि बजरंग दल कार्यकर्ता के हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। हत्याकांड के दो आरोपियों की गिरफ्तारी से चंद घंटे पहले, बजरंग दल के कार्यकर्ता बड़ी तादाद में पुलिस आयुक्त कार्यालय में जुटे और धार्मिक शोभायात्रा में हुई सनसनीखेज वारदात पर आक्रोश जताया। पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर द्वारा उचित कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त किया।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement