Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

इंदौर में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, एक दिन में पहली बार संक्रमण के 300 से ज्यादा मामले

Coronavirus cases in Indore: देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में एक दिन में पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण के 300से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 10, 2020 12:30 IST
Indore- India TV Hindi
Image Source : FILE Indore

इंदौर। देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में एक दिन में पहली बार कोरोना वायरस संक्रमण के 300से ज्यादा मामले सामने आए हैं। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि पिछले साढ़े पांच महीनों में एक ही दिन में ये संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं। उन्होंने बताया कि 312 नये मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15,764 हो गयी है। इनमें से 438 मरीजों की मौत हो चुकी है। 

जिले में महामारी के मरीजों की मृत्यु दर 2.78 फीसद है जो 1.68 प्रतिशत के मौजूदा राष्ट्रीय औसत के मुकाबले अधिक है। सरकारी आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार अगस्त से तेज होनी शुरू हुई और यह सिलसिला सितंबर में भी जारी है। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल 4,377 मरीजों का उपचार चल रहा है इनमें घरों में पृथक-वास में रह रहे मरीज भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 10,949 लोग इलाज के बाद संक्रमण से मुक्त हो गये हैं।

देश में 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 95743 नए मामले

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार फैलता ही जा रहा है और रोजाना भारी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं, इसके अलावा अब कोरोना की वजह से मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ने लगा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ो के मुताबिक पिछले 24 घंटे यानि बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 95743 नए मामले सामने आए हैं और देश में अब कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 4465863 हो गया है। कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की संख्या में पिछले 24 घंटों के दौरान बढ़ोतरी हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 1172 लोगों की जान गई है और अबतक यह जानलेवा वायरस देशभर में कुल 75062 लोगों की जान ले चुका है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement