1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. युनिवर्सिटी के अंदर देख रहे थे पॉर्न फिल्म, 6 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

युनिवर्सिटी के अंदर देख रहे थे पॉर्न फिल्म, 6 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

मध्य प्रदेश के जीवाजी विश्वविद्यालय के कर्मचारियों पर विश्विद्यालय के कंप्यूटर पर अश्लील (पॉर्न) फिल्म देखने का आरोप लगा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 25, 2021 15:54 IST
युनिवर्सिटी के अंदर देख रहे थे पॉर्न फिल्म, 6 लोगों के खिलाफ कार्रवाई- India TV Hindi
Image Source : FILE युनिवर्सिटी के अंदर देख रहे थे पॉर्न फिल्म, 6 लोगों के खिलाफ कार्रवाई

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के जीवाजी विश्वविद्यालय के कर्मचारियों पर विश्विद्यालय के कंप्यूटर पर अश्लील (पॉर्न) फिल्म देखने का आरोप लगा है। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 6 लोगों पर परिसर में पॉर्न फिल्म देखने का आरोप है और उनमें एक विश्वविद्यालय का स्थायी कर्मचारी है, एक गेस्ट फेक्युलिटी है और 4 सर्विस प्रोवाइडर हैं, सभी 6 लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। आरोप है कि कर्मचारियों ने एक हफ्ते के अंदर 1256 मिनट की अश्लील फिल्म देखी है। 

नेशनल नॉलेज नटवर्क द्वारा कर्मचारियों के अश्लील फिल्म देखने की सूचना जब जीवाजी युनिवर्सिटी प्रबंधन को दी गई उसके बाद प्रबंधन द्वारा इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। इस बाद का पता लगाया जा रहा है कि किस आईडी से प्रतिबंधित वेबसाइडटों को देखा जा रहा था।

यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने इस संबंध में अपने सभी कर्मचारियों के साथ बैठक भी की है। जो कर्मचारी अभी इस प्रकरण में सम्मिलित पाए गए है उनके सस्पेंड कर उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की जाएगी। अभी फिलहाल यूनिवर्सिटी द्वारा किन कर्मचारियों पर कार्यवाही की जाएगी उनके नाम नही बताएं है लेकिन कार्यवाही होने के बाद इस संबंध में भी सूचना दी जाएगी। 

पत्नी पर अश्लील फब्तियों से परेशान अध्यापक ने की आत्महत्या

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में पत्नी के साथ कथित छेड़खानी और अश्लील फब्तियों से परेशान एक अध्यापक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक की पत्नी की तहरीर पर कैसरगंज थाने में चार लोगों के खिलाफ अश्लीलता, आत्महत्या के लिए उकसाने, जानमाल की धमकी देने जैसी गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है। बेसिक शिक्षा विभाग ने तीनों आरोपी शिक्षकों को निलंबित कर दिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कुंवर ज्ञानन्जय सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि भदोही जिला निवासी नीरज कुमार चौबे (31) प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक थे और उनकी पत्नी आकांक्षा मिश्रा सहायक शिक्षिका के पद पर कार्यरत हैं। दोनों अपनी दो साल की बच्ची के साथ कैसरगंज कस्बे में किराए पर रहते थे। आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में नौकरी कर रहे कुछ शिक्षक भी इसी इमारत में किराए पर रहते हैं। 

उन्होंने बताया कि अध्यापक नीरज ने आत्महत्या करने से पहले सुसाइड नोट लिखकर स्वयं सोशल मीडिया पर उसे पोस्ट कर दिया था। सुसाइड नोट में उसने अपने तीन साथी शिक्षकों व एक शिक्षिका के पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बुधवार शाम सूचना मिली कि लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज के दौरान नीरज की मौत हो गयी है। पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। उन्होंने बताया कि अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस मामले की तहकीकात कर कर रही है। प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी उदय राज ने बताया कि तीनों आरोपी शिक्षकों को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। युनिवर्सिटी के अंदर देख रहे थे पॉर्न फिल्म, 6 लोगों के खिलाफ कार्रवाई News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X