1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. Corona: सैल्यूट किसान, बेटी की शादी के लिए रखे 2 लाख किए दान, बोला- मंगओ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, बचाओ जान

Corona: सैल्यूट किसान, बेटी की शादी के लिए रखे 2 लाख किए दान, बोला- मंगओ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, बचाओ जान

चम्पालाल मध्य प्रदेश के नीमच जिले के जीरन तहसील के छोटे से गाँव ग्वाल देवियाँ का रहने वाले हैं। यह गांव नीमच जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 27, 2021 16:29 IST
farmer donates daughter's marriage money for purchasing oxygen concentrators Corona: सैल्यूट किसान, - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Corona: सैल्यूट किसान, बेटी की शादी के लिए रखे 2 लाख किए दान, बोला- मंगओ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, बचाओ जान (Representational Image)

नीमच. मध्य प्रदेश के किसान चम्पालाल गुर्जर ने अपनी बेटी की शादी करने के लिए कड़ी मेहनत से कमाये हुए दो लाख रुपये कोविड-19 के गंभीर मरीजों के वास्ते दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन खरीदने के लिए नीमच जिला प्रशासन को दान दे दिए हैं।

चम्पालाल मध्य प्रदेश के नीमच जिले के जीरन तहसील के छोटे से गाँव ग्वाल देवियाँ का रहने वाले हैं। यह गांव नीमच जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर है। उन्होंने दो लाख रूपय नीमच जिला कलेक्टर मयंक अग्रवाल को चेक द्वारा सौंपे हैं और उनसे कहा कि इन रुपयों से दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीद लिए जाएं, एवं एक जिला अस्पताल नीमच को और एक जीरन शासकीय अस्पताल को दिया जाए।

चम्पालाल ने सोमवार को ‘भाषा’ को बताया, "हर पिता की तरह मेरा भी सपना था कि मैं अपनी बेटी अनीता की शादी धूमधाम से करूं, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के चलते यह रविवार को संभव नहीं हो सका। ऐसे में शादी को यादगार बनाने के लिए मैंने यह निर्णय लिया, ताकि बेटी की शादी को यादगार बनाया जा सके।"

अनीता ने कहा, "पापा ने जो फैसला लिया, उससे मैं खुश हूं। मेरी शादी के खर्च के रुपयों से मरीजों की जिन्दगी बचेगी।"

किसान चम्पालाल ने मानवता की जो मिसाल पेश की है, उसकी प्रशंसा चारों तरफ हो रही है। नीमच कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने चम्पालाल के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा, "यदि सबकी सोच ऐसी हो तो निश्चित ही बड़ी मदद हो सकती है।" उन्होंने कहा, "चम्पालाल द्वारा दिए गए रुपयों से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मंगवाए जा रहे हैं।"

Click Mania
bigg boss 15